News Times 7
मौसम 

अगले एक घंटे में बदलने वाला है दिल्ली-एनसीआर के मौसम का मिजाज, जानिए कहां-कहां होगी बूंदाबांदी

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के इलाके में अगले एक घंटे में मौसम में बदलाव होने वाला है। इन इलाकों में हल्की बूंदाबांदी और बारिश के साथ बादल छाए रहने की संभावना है। स्काईमेट वेदर के वैज्ञानिक महेश पालावत ने अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट ट्विटर पर ये पोस्ट करते हुए जानकारी दी है।

 

उन्होंने बताया कि अगले एक घंटे के दौरान दिल्ली-एनसीआर के किन-किन इलाकों में मौसम बदलेगा। अगले एक घंटे के दौरान एनसीआर के नारनौल, रेवाड़ी, नूह, पलवल, फरीदाबाद, गुरुग्राम और पूर्वी दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी/बारिश के साथ बादल छाएंगे। इसके अलावा दिल्ली के कुछ अन्य हिस्सों में भी बारिश की संभावना है।

Advertisement

दूसरी ओर दिल्ली में तेजी के साथ सर्द से गर्म हो रहे मौसम में अब दिन के साथ -साथ रात का तापमान भी बढ़ने लगा है। अगले एक सप्ताह के दौरान तापमान में और इजाफा होने का अनुमान है। मौसम विज्ञानियों की मानें तो अब सर्दी समाप्ति की ओर है। बृहस्पतिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 27.0 और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 28 से 96 प्रतिशत रहा।

सर्वाधिक अधिकतम तापमान 28.1 और सबसे कम न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस दोनों ही पीतमपुरा में रिकार्ड हुआ। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। सुबह के समय धुंध होगी। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 27 और 10 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। बहुत जल्द यह 28 और 12 डिग्री तक हो जाएगा।

दिल्ली-एनसीआर का एयर क्वालिटी इंडेक्स

Advertisement

दिल्ली 241

फरीदाबाद 258

गाजियाबाद 262

Advertisement

ग्रेटर नोएडा 210

गुरुग्राम 287

नोएडा 208

Advertisement

नोट : केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार।

Advertisement

Related posts

बिहार को बारिश से जल्‍द मिलेगी राहत, ठंड कब तक कम होगी, पटना मौसम केंद्र ने जारी किया ये पूर्वानुमान

News Times 7

मध्यप्रदेश में जारी है मूसलाधार बारिश, चिंतित शिवराज सिंह को प्रधानमंत्री ने दिया हर संभव मदद का भरोसा

News Times 7

दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, काले बादलों से छाया अंधेरा, चल रही तेज हवाएं

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़