News Times 7
देश /विदेश

अखिलेश के गुंडों ने गरीबों की जमीन पर कब्जा किया तो योगी ने बुलडोजर घुमा खाली कराया: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला। रैली में अमित शाह ने कहा कि उनके 5 साल के शासन में गरीबों की जमीन पर कब्जा किया गया लेकिन योगी आदित्यनाथ की सरकार ने 2 हजार करोड़ रुपए की जमीन को बुलडोजर घुमाकर खाली करा दिया।

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष यहां मऊरानीपुर में भाजपा की सहयोगी अपना दल (एस) की उम्मीदवार के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि 5 साल में अखिलेश के गुंडों ने सरकारी और प्रदेश के गरीबों की जमीन पर कब्जा किया लेकिन योगी आदित्यनाथ ने दो हजार करोड़ रुपये की जमीन को बुलडोजर घुमाकर खाली करा दिया।
शाह ने लोगों से कहा कि अखिलेश ने अपने परिवार के 45 सदस्यों को पांच साल में अलग-अलग पदों पर बैठाने का काम किया लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 45 योजनाओं को आपके घर में भेजने का कार्य किया। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2012 से 2017 तक समाजवादी पार्टी की सरकार में अखिलेश यादव उप्र के मुख्यमंत्री रहे जबकि 2017 में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी।
अमित शाह ने कहा कि हमने तय किया है कि बुंदेलखंड का चहुंमुखी विकास करेंगे, इसके लिए मोदी जी बुंदेलखंड में डिफेंस कॉरिडोर लेकर आए हैं। पहले बुंदेलखंड में लोग छर्रे की गोलियां बनाई जाती थीं लेकिन अब मोदी जी के नेतृत्व में गोले बनाने का काम होगा जो पाकिस्तान के दांत खट्टे कर देगा।

उन्होंने कहा कि मोदी और योगी ने बुंदेलखंड के जल संकट को ठीक से समझा और इसके समाधान की पहल की। शाह ने कहा कि उप्र में पांच प्रदर्शनी केंद्र बनने वाले हैं और इनमें से एक बुंदेलखंड में बनेगा तथा कानपुर के अंदर मेगा लेदर पार्क बनेगा जिससे चमड़े के कारोबार से जुड़े लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में दो IT पार्क बनाने के लिए भी भाजपा की सरकार ने सोचा है।
शाह ने कहा कि उप्र में बुआ-भतीजे की सरकारों ने अर्थव्यवस्था खत्म करने का कार्य किया लेकिन भाजपा ने उप्र की सातवें नंबर की अर्थव्यवस्था को दूसरे नंबर पर लाने का कार्य किया। अगले पांच साल में उप्र एक नंबर पर होगा। उन्होंने कहा कि यहां के मतदाताओं को तय करना है कि देश का विकास करने वाली नरेंद्र मोदी जी वाली पार्टी चाहिए या परिवार का विकास करने वाली पार्टी चाहिए।

Advertisement

शाह ने लोगों से सवाल पूछा कि किस पार्टी को वोट देना चाहते हो। भाजपा के पक्ष में सकारात्मक जवाब मिलने पर उन्होंने कहा कि परिवारवादी पार्टियां उत्तर प्रदेश का भला नहीं कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में जवाहरलाल नेहरू, उनके बाद इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और आगे कौन गांधी- ये भला कर सकते हैं क्या।

भाजपा के पूर्व अध्यक्षने आरोप लगाया कि उप्र में मुलायम सिंह यादव ने बेटे (अखिलेश यादव) को कुर्सी पर बैठा दिया और पूरे यूपी का ‘बंटाधार’ हो गया। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने पांच साल में गुंडा और माफिया से जमीन पर कब्जा कराने का काम कराया। अमित शाह ने रानी लक्ष्मीबाई का जिक्र किया और कहा कि मुगलों से लेकर अंग्रेजों तक के दांत खट्टे करने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की इस बुंदेलखंड भूमि ने पूरे देश में देशभक्ति और बलिदान का उदाहरण पेश किया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

​​​​​​​एजी पेरारीवलन को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत, राजीव गांधी हत्याकांड में काट रहे उम्रकैद की सजा

News Times 7

चुनावों में हार के बाद पुनर्गठन की ओर कांग्रेस? कल हो सकता है शीर्ष नेतृत्व के चुनाव पर फैसला

News Times 7

बजट सत्र के छठे दिन RJD विधायकों ने उठाया महिला उत्पीड़न का मुद्दा, हाथों में तख्तियां लेकर किया प्रदर्शन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़