News Times 7
देश /विदेश

उज्जैन में माहौल बिगाड़ने की कोशिश! हिजाब के समर्थन में आपत्तिजनक बातें लिख चिपकाया पोस्टर

उज्जैन: हिजाब को लेकर कर्नाटक के स्कूल कॉलेजों में उपजा विवाद अब देश भर में चर्चा का विषय बन गया है जिसकी चिंगारी उज्जैन तक पहुंच गई है। बीती रात अज्ञात शरारती तत्व ने हिजाब के समर्थन में कोठी के पीछे स्थित हनुमान मंदिर के पास धर्म विशेष की महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी लिखा पोस्टर चिपका दिया। माधव नगर पुलिस ने यहां पहुंचकर पोस्टर जब्त किया। कर्नाटक की तर्ज पर मध्य प्रदेश में स्कूलों शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का हिजाब पर बैन लगाने का बयान सामने आया हालांकि इस पर सरकार ने अपना पक्ष स्पष्ट कर दिया है कि ऐसा कोई प्रस्ताव फिलहाल नहीं है फिर भी प्रदेश भर में इसका विरोध देखने को मिला। विपक्ष के साथ साथ मुस्लिम छात्राओं ने इसका विरोध किया। इसी कड़ी में हिजाब के समर्थन में कुछ असामाजिक तत्वों ने कोठी के पीछे स्थित हनुमान मंदिर के पास पोस्टर चिपका दिया। सूचना मिलने पर माधव नगर पुलिस यहां पहुंची तुरंत पोस्टर हटाया और अज्ञात बदमाश के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई

भड़काने वाली बातें लिखी
कोठी के पीछे दवार पर लगे हिजाब के समर्थन वाले पोस्टर में धर्म विशेष की महिलाओं के खिलाफ अश्लील व आपत्तिजनक बातें लिखी गई थीं यह तो अच्छा हुआ कि सुबह पुलिस को सबसे पहले सूचना मिली और अफसरों ने उक्त पोस्टर सार्वजनिक स्थान से तुरंत हटा दिया। साथ ही कोठी के आसपास की दीवारों पर भी पुलिस फोर्स ने इस प्रकार के पोस्टरों की सर्चिंग की। हालांकि अन्य स्थान पर कोई पोस्टर नहीं मिला।

बदमाशों की सीसीटीवी कैमरों से तलाश
अज्ञात बदमाश के खिलाफ थाने में कायमी के साथ ही कोठी के आसपास लगे कैमरों से शरारत करने वाले बदमाश की तलाश की जा रही है। एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने बताया कि पोस्टर कम्प्यूटर पर डिजाइन कर प्रिंटर से निकाला गया है उसे बाजार में प्रिंट नहीं कराया गया। एक ही पोस्टर दीवार पर चिपका मिला जिसे हटा दिया गया है।अज्ञात बदमाश ने समाज में विद्वैष फैलाने के लिये कोठी के पीछे पोस्टर चिपकाया जिसके खिलाफ धारा 295, 505/2 के तहत माधव नगर थाने में केस दर्ज किया गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

75 साल में पहली बार गणतंत्र दिवस परेड 30 मिनट की देरी से होगी शुरू

News Times 7

यूक्रेन की मदद को साझा कदम उठाने को तैयार हुए यूरोपीय देश, कई राष्‍ट्राध्‍यक्षों से जेलेंस्‍की ने की बात

News Times 7

Russia Ukraine conflict:’तू फिर आ गया’- युद्ध के हालात में भी सोशल मीडिया पर ऐसे मजे ले रहे यूजर्स

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़