News Times 7
देश /विदेश

बीजेपी नेता के बयान ने मचाया बवाल, कहा- अंबानी-अडानी की पूजा होनी चाहिए, वे रोजगार पैदा करते हैं

नई दिल्ली: अंबानी-अडानी को लेकर भाजपा सांसद के जे अल्फोंस का एक बयान इन दिनों राजनीति में बवाल मचा रहा है। दरअसल, हाल ही में संसद के बजट सत्र के दौरान जे अल्फोंस विपक्ष के बीच सवाल का जवाब देते हुए कहा कि  हमें अंबानी-अडानी की पूजा करनी चाहिए क्योंकि वे भारत में रोजगार पैदा करते हैं।

दरअसल, संसद में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पिछले तीन सालों में करीब 10 हजार लोगों ने बेरोजगारी की वजह से आत्महत्या की है। यह सवाल सुनते ही बीजेपी संसद ने यह बयान दिया है।

सांसद के जे अल्फोंस ने संसद में अंबानी-अडानी क बात करते हुए कहा कि आप मुझ पर पूंजीपतियों के मुखपत्र होने का आरोप लगा सकते हैं, जिन लोगों ने इस देश में नौकरियां पैदा की हैं, मैं उन लोगों का नाम लेता हूं क्योंकि आपने भी उन लोगों का नाम लिया है।

Advertisement

के जे अल्फोंस ने  कहा कि चाहे वह रिलायंस हो, अंबानी हो, अडानी हो, कोई भी हो, उनकी पूजा की जानी चाहिए। क्योंकि वे लोग रोजगार के अवसर पैदा करते हैं।  उन्होंने नौकरियों के अवसर पैदा किए हैं। इसलिए उनका सम्मान करने की जरूरत है।

के जे अल्फोंस ने अपना बयान जारी रखते हुए कहा कि वैश्विक असमानताएं एक सच्चाई है और विपक्ष देश में केवल दो ही लोगों की संपत्ति बढ़ने की बात कहती है। इस पर विस्तार में बात करते हुए उन्होंने कहा कि एलोन मस्क की संपत्ति 1016 प्रतिशत बढ़ गई है। क्या आपको इसकी जानकारी है?

इसके साथ ही अल्फोंस ने गूगल के संस्थापक लैरी पेज की संपत्ति को 126 फीसदी बढ़ने की भी बात कही है। उन्होंने यह भी बताया कि बेजोस की संपत्ति में भी 67 फीसदी का इजाफा हुआ है और संपत्ति बढ़ने वालों के टॉप 10 में सबसे नीचे बिल गेट्स है। उनकी संपत्ति में सिर्फ 30 फीसदी बढ़ा है।
अल्फोंस ने आगे कहा कि आप मानो या ना मानो लेकिन वैश्विक असमानता एक सच्चाई है। उन्होंने अपनी बात पर जोर देते हुए कहा कि दुनिया में तीन बिलियन लोग एक दिन में पांच डॉलर से भी कम में अपना जीवन यापन करते हैं। इसलिए वैश्विक असमानताएं को अल्फोंस ने एक सच्चाई बताया है।  वहीं इसके बाद  विपक्ष ने सरकार को जमकर घेरा है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

UP Elections 2022: भाजपा की आज दिल्ली में अहम बैठक, अंतिम चरणों के लिए प्रत्याशियों के नामों पर होगी चर्चा

News Times 7

बदहाली के दलदल में धंस रहा पाकिस्‍तान, आवाम से सोने के बिस्कुट उधार लेने के प्रस्‍ताव पर विचार कर रही इमरान सरकार

News Times 7

5 राज्यों के चुनावों के बाद मार्च में होगा MSP के लिए समिति गठन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़