News Times 7
देश /विदेश

UP Elections 2022: भाजपा की आज दिल्ली में अहम बैठक, अंतिम चरणों के लिए प्रत्याशियों के नामों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की आज अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में पांचवें, छठे और सातवें चरण के उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा होगी। बताया जा रहा है कि कोर ग्रुप की इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य और डॉ दिनेश शर्मा के साथ ही चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और सह चुनाव प्रभारी अनुराग ठाकुर शामिल होंगे। इसके बाद जिन नामों पर चर्चा होगी, उन्हें पार्टी आलाकमान के सामने रखा जाएगा और इसे अंतिम रूप केन्द्रीय चुनाव समिति में दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि आज होने वाली इस बैठक में सहयोगी दलों को दी जाने वाली सीटों पर भी चर्चा होगी।

यूपी चुनाव के लिए आज जिन प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा होगी उन्हें 25 जनवरी को केंद्रीय समिति को सौंपा जाएगा। दिल्ली में आज होने वाली बैठक 25 जनवरी तक चलेगी। कोर ग्रुप द्वारा तय उम्मीदवारों की सूची केंद्रीय चुनाव समिति को दी जाएगीऔर वहां से मंजूरी मिलने के बाद पार्टी इन तीन चरणों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। इसके साथ ही पहले से चौथे चरण में जिन सीटों पर अभी तक प्रत्याशी तय नहीं किए हैं, उन पर भी आज चर्चा की जाएगी।

सहयोगी दलों को दी जाने वाली सीटों पर भी लगेगी मुहर

Advertisement

बताया जा रहा है कि दिल्ली में होने वाली बैठक में सहयोगी दलों को दी जाने वाली सीटों पर भी चर्चा की जाएगी। अपना दल (सोनेलाल) और निषाद पार्टी को दी जाने वाली सीटों को फाइनल किया जाएगा। इन दोनों ही दलों के नेता दिल्ली में जमे हुए हैं और जल्द से जल्द प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करना चाहते हैं। वहीं अपना दल ने रविवार को रामपुर की स्वार सीट पर अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। जबकि अभी तक भाजपा और अपना दल में सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है।

सहयोगी दलों के प्रत्याशियों पर भाजपा की नजर

बता दें कि सहयोगी दलों को दी जा रही सीटों पर भी भाजपा किसी भी कमजोर उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारना चाहती है। लिहाजा वह जातीय समीकरण, क्षेत्र में छवि के साथ-साथ सहयोगी दलों की सीटों के लिए उम्मीदवारों की जीत की संभावनाओं से जुड़े हर पहलू की गहनता से जांच की जा रही है। राज्य में अपना दल दो दर्जन से ज्यादा सीटों पर दावा कर रहा है जबकि निषाद पार्टी 16 सीटों पर दावा कर रहा है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुनव्वर राणा पर फूटा अयोध्या के संतों का गुस्सा, कहा- योगी आ रहे हैं, UP छोड़कर फौरन चले जाएं

News Times 7

यूक्रेन से लौटे भारतीयों का स्वागत करने फ्लाइट के अंदर पहुंची स्मृति ईरानी, कहा- ‘आपने बहुत बहादुरी दिखाई..’

News Times 7

… जब स्पीकर ने सदन में सुनाई वाजपेयी की कविता, बोले- ‘उद्यानों में वीरानों में अपमानों में सम्मानों में, कदम मिलाकर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़