News Times 7
राजनीति

UP चुनाव से लेकर पंजाब में सुरक्षा चूक और राहुल गांधी पर तंज…PM मोदी ने चुन-चुन कर दिया जवाब

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में गुंडाराज के अंत, पंजाब में उनके काफिले को रोकने से लेकर कांग्रेस के हर आरोप का बड़े सटीक से जवाब दिया। बुधवार को ANI को दिए बड़े इंटरव्यू में पीएम मोदी ने हर जवाब का जवाब बड़े विस्तार से दिया।

यूपी पर बोले पीएम मोदी
पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोगों ने मुसीबतें झेली हैं, जिस प्रकार का वहां गुंडाराज और दबंगराज चलता था, वहां की सरकार में दबंग लोगों को आश्रय प्राप्त था। बहन-बेटी घर से बाहर नहीं निकल पाती थी, ये उत्तर प्रदेश ने देखा है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं इस चुनाव में सभी राज्यों में देख रहा हूं कि भाजपा के प्रति लहर है, भारी बहुमत से भाजपा जीतेगी। हमें सेवा का मौका इन सभी 5 राज्यों की जनता देगी। जिन राज्यों ने हमें सेवा का मौका मिला है उन्होंने हमें परखा है, हमारे काम को देखा है।

Advertisement

हमने बहुत पराजय देखी
पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव का समय हो या ना हो, भाजपा संगठन में हो या सरकार में हो, हम हमेशा जनता-जर्नादन की सेवा में लगे रहते हैं। जब सरकार में होते हैं तो बहुत अधिक तीव्रता से अधिक विस्तार से सबका साथ, सबका विकास इस मूल मंत्र को लेकर जी जान से जुटे रहते हैं। भाजपा सामूहिकता में विश्वास करती है। हम स्तर पर सामूहिक रूप से काम करने के आदी हैं। वो तस्वीर प्रधानमंत्री की नहीं है, वो भाजपा की कार्यकर्ता की तस्वीर है जिसको नरेंद्र मोदी कहते हैं। भाजपा हार-हार कर ही जीतने लगी है। हमने बहुत पराजय देखी हैं, जमानत जब्त होती देखी हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि एक बार जनसंघ के समय चुनाव हारने पर भी मिठाई बांटी जा रही थी, तो हमने पूछा की हारने पर मिठाई क्यों बांट रहे हैं? तब बताया गया कि हमारे तीन लोगों की जमानत बच गई। उस जमाने से गुजरे हुए हम लोग हैं, इसलिए जय और पराजय दोनों हमने देखा है।

पंजाब सुरक्षा में चूक पर इसलिए मौन हूं
पीएम मोदी ने पंजाब में उनकी सुरक्षा में चूक को लेकर कहा कि वे इस मुद्दे पर मौन इसलिए हैं क्योंकि सुप्रीम कोर्ट इस मामले को गंभीरता से देख रहा है। उन्होंने कहा कि मेरा कोई भी वाक्य पूरी कार्रवाई पर प्रभाव डाल सकता है, यह उचित नहीं है जो भी है सुप्रीम कोर्ट की जांच कमेटी बाहर निकालेगी, तब तक हमें इंतजार करना चाहिए।

पंजाब से जुड़ा पुराना किस्सा सुनाया
पीएम मोदी ने कहा, पूरे उत्तर भारत से मेरा नाता रहा है। मैं पंजाब में बहुत रहा हूं। पंजाब से मेरा पुराना नाता रहा है। मैं पार्टी का काम वहां करता था। मैंने पंजाब के लोगों की वीरता और उनके दिल को देखा है। उस समय आतंकवाद से हालत खराब थी, शाम के बाद वहां कोई निकल नहीं पाता था। मैं मोगा में था। मुझे अगले स्टेशन पर जाना था, मुझे देर हो गई। मैं और मेरा ड्राइवर दो लोग थे, मेरी गाड़ी खराब हो गई थी। धक्के लगाए, नहीं चली। खेत में दो तीन लोग थे. उन्होंने भी धक्के लगाए, लेकिन नहीं चली। उन लोगों ने मुझसे कहा, गाड़ी यहां छोड़ दो तुम और ड्राइवर मेरे साथ चलो, खेत पर हमारी झोपड़ी है। वहीं, खाना खा लो, रात को यहीं रुक जाओ। सरदार परिवार ने कहा, आप यहीं रुक जाओ। बाद में उन्हें पता चला कि मैं भाजपा से हूं। उन्होंने कहा, कोई बात नहीं तुम भाजपा से हो या कुछ भी रात में यहीं रुको। सुबह उन्होंने बेटे को भेजकर मैकेनिक बुलाया और गाड़ी सही करवाई।

Advertisement

राहुल गांधी को जवाब
संसद में कांग्रेस पर साधे गए निशाने को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि मैंने किसी के नाना-दादा का नाम नहीं लिय़ा, जो सच है वहीं कहा है। आज देश की जैसी हालत है उसके लिए कांग्रेस ही जिम्मेदार है फिर चाहे वो कश्मीरी पंडितों का मुद्दा हो या फिर भाई-भतीजावाद की नीति या फिर पंजाब में आतंकवाद का माहौल। सच का आइना दिखाया तो कुछ लोग तिलमिला गए। दरअसल पीएम मोदी ने राहुल गांधी के उस बयान पर जवाब दिया जिसमें कांग्रेस नेता ने कहा था कि नेहरू के बारे में बोलने से पहले खुद को देखिए।

Advertisement

Related posts

शिवसेना के चुनाव चिन्ह जब्त होने के बाद एकनाथ शिंदे गुट को चुनाव आयोग ने दिया तलवार और ढाल का निशान

News Times 7

punjab-इकलौती महिला मंत्री के लिए AAP ने बनाए अपने ही नियम तोड़े ,जानिये कौन है ये महिला क्या थे नियम ?

News Times 7

लालू यादव पाप से मुक्त नहीं हुए हैं, उन्हें बेल मिली है. आज अगर लालू यादव चल बसे तो आरजेडी खत्म हो जाएगी- श्रम मंत्री जीवेश मिश्र

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़