News Times 7
टॉप न्यूज़राजनीति

पकिस्तान के बाद तालिबान ने दिखाई जम्मू-कश्मीर के मुसलमानों के लिए हमदर्दी बोले……

भारत के आंतरिक मामलो में हस्तक्षेप करना पकिस्तान की पुरानी आदत है लेकिन अफगानिस्तान को मुक्की देकर कब्ज़ा करने वाले तालिबान के भी सुर भारत में मुसलमानो के लिए बदले से नजर आ रहे है ,एक तरफ तालिबान भारत से दोहा में बातचीत कर रहा है और दूसरी तरफ उसके प्रवक्ता ने कश्मीर मुद्दे पर बयान देना शुरू कर दिया है। चीन में उइगर मुसलमानों के दमन पर चुप्पी साधने वाले तालिबान ने कहा है कि उसे जम्मू-कश्मीर सहित दुनियाभर के मुसलमानों के लिए आवाज उठाने का अधिकार है।

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने यह बयान दिया है। तालिबान ने यह बयान ऐसे समय पर दिया है जब एक दिन पहले ही रिपोर्ट आई है कि अलकायदा ने उससे कश्मीर को लेकर मदद मांगी है। हालांकि, इससे पहले तालिबान नेतृत्व कह चुका  है कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के मुद्दों में शामिल नहीं होगा और अपनी जमीन का इस्तेमाल किसी देश के खिलाफ नहीं होने देगा।कश्मीर मुद्दे पर तालिबान ने की शांतिपूर्ण हल की अपील - BBC News हिंदी

बीबीसी उर्दू को दिए इंटरव्यू में तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने कहा कि उनके संगठन के पास जम्मू-कश्मीर के मुसलमानों के लिए आवाज उठाने का हक है। साथ ही सुहैल ने अमेरिका के साथ हुए दोहा समझौते का जिक्र करते हुए कहा कि हम किसी देश के खिलाफ सशस्त्र अभियान नहीं चलाएंगे।

Advertisement

शाहीन ने इस इंटरव्यू में कहा कि एक मुसलमान के तौर पर भारत के कश्मीर या किसी और देश में मुसलमानों के लिए आवाज उठाने का हमारे पास अधिकार है। हम सभी देशों से मुसलमानों के साथ समानता के लिए अपील करेंगे।
31 अगस्त को भारत ने पहली बार तालिबान के साथ आधिकारिक बातचीत की। इस दौरान भारत ने अपनी चिंताएं तालिबान नेता शेर मोहम्मद अब्बास स्तनिकजई से साझा की।बैठक में भारत ने कहा कि अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल भारत विरोधी गतिविधियों या किसी तरह से आतंकवाद के लिए नहीं होना चाहिए।जम्मू-कश्मीर पर आया तालिबान का बयान, कहा- यह भारत का आंतरिक मामला -  Samachar One

शाहीन ने भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या से जुड़े सवाल पर कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है कि किन हालातों में ऐसा हुआ। शाहीन ने कहा कि झड़प के दौरान दानिश की मौत हुई थी। रॉयटर्स से जुड़े दानिश की हत्या अफगानिस्तान में कर दी गई थी जिसकी दुनिया भर में निंदा हुई  थी।
प्रवक्ता ने दानिश को मारने के आरोपों को ख़ारिज करते हुए कहा कि लोग बेबुनियादी बातें करते हैं। दानिश की हत्या की जांच से जुड़ी सारी जानकारियां जल्द मीडिया से साझा की जाएगी।

शाहीन ने उन खबरों को भी खारिज किया, जिनमें कहा गया है कि तालिबान घर-घर जाकर अपने टार्गेट खोज रहा है और परिवार वालों को धमकियां दे रहा है। उन्होंने दावा किया कि उनकी कोई भी हिट लिस्ट नहीं है।Jammu Kashmir News: पाकिस्‍तान को बड़ा झटका, तालिबान ने जम्‍मू-कश्‍मीर को  भारत का आतंरिक मामला बताया - taliban says jammu and kashmir an internal  matter of india denies involvement in ...

Advertisement
निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com

 

Advertisement

Related posts

महाराष्ट्र में शिंदे ने उद्धव ठाकरे को दिया एक और बड़ा झटका, ठाणे नगर निगम के 66 पार्षदों ने छोड़ा उद्धव का साथ

News Times 7

सवर्ण आयोग का गठन के लिए हिमाचल सरकार को चेतावनी ,जल्द हो आयोग का गठन वर्ना फिर होगा आँदोलन

News Times 7

इटावा में बड़ा हादसा, ट्रक से टकराई रोडवेज बस और लील गई चार जानें ,25 लोग घायल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़