News Times 7
टॉप न्यूज़ बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़ राजनीति

तेजस्वी की प्याज की माला बिगाडेंगे बिहार के राजनीतिक समीकरण

  • मुंह में दही क्यों जमी हुई है?’
  • बिहार में 60 घोटाले हुए हैं
  • भ्रष्टाचार काफी बढ़ा है, बिना घूस दिए कोई काम नहीं हो पाता.
  • 80 से 100 रुपए प्रति किलो तक बिक रहा है

बिहार विधानसभा चुनाव मे बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी रही राष्ट्रीय जनता दल और महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव ने चुनावी रैलियों मे मंहगाई का मुद्दा खडा कर चुनाव को धार देने की कामयाब कोशिश की है, तेजस्वी यादव आज प्याज की माला लेकर प्रचार मे उतरे उन्होंने कहा कि छोटे व्यापारियों को बीजेपी सरकार ने मार दिया है. महंगाई बढ़ने पर ये (बीजेपी) लोग प्याज का माला पहन कर घूमते थे, अब हम उन्हें यह सौंप रहे है.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि प्याज 100 रुपये के करीब पहुंचने वाला है। रोज़गार नहीं है, लोगों के खाने के लाले पड़े हैं. प्याज 50-60 रुपये किलो होने पर प्याज का रोना जो लोग रोते थे अब ये लोग कहां हैं, अब तो प्याज 80 के पार है. देशभर में गरीबों को पूछा नहीं जा रहा है, उन पर हमले किए जा रहे हैं.

 

Advertisement

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में 60 घोटाले हुए हैं, जिसमें करीब 30,000 करोड़ के खजाने की सेंध मारी गई. आपदा की घड़ी में भी पैसे का कोई हिसाब नहीं मिला. भ्रष्टाचार काफी बढ़ा है, बिना घूस दिए कोई काम नहीं हो पाता. नीतीश जी ने एक परंपरा बना दी है कि एक भी काम बिना चढ़ावे के नहीं हो पाता.

तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्र की मोदी सरकार को मंहगाई के मुद्दे पर घेरते हुए सवाल पूछा कि वह ‘बढ़ती महंगाई पर चुप क्यों हैं, उनके मुंह में दही क्यों जमी हुई है?’ नीतीश कुमार की टिप्पणियों पर जब उनसे सवाल पूछा गया तो तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्हें लगता है कि उन्हें ‘नीतीश जी का आशीर्वाद मिल रहा है.’

बता दें कि पूरे देश में  प्याज के दामों में अचानक तेज उछाल आया है. दिल्ली में प्याज 80 से 100 रुपए प्रति किलो तक बिक रहा है. वहीं, चेन्नई में 105 से 150 रुपए प्रति किलो के हिसाब से प्याज मिल रहा है. दिल्ली की बड़ी थोक मंडियों में ही प्याज़ 60 रुपए प्रति किलो बिक रहा है. प्याज व्यापारियों का कहना है कि बारिश की वजह से महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में प्याज की फसल खराब हुई है. इस वजह से मंडियों तक प्याज नहीं पहुंच पा रहा है और कीमतों में उछाल है. व्यापारियों का अनुमान है कि अभी एक महीने तक हालात ऐसे ही रहेंगे.

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

चार महीने में तीसरी बार आज केदारनाथ पुनर्निर्माण की समीक्षा -PM

News Times 7

क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कह राजनीतिक पिच पर सियासी पारी खेल सकते है हरभजन सिंह

News Times 7

लोजपा की टूट पर राजद का ऑफर, जानिए क्या कहा आरजेडी नेता ने चिराग को…….

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़