News Times 7
मनोरंजन

लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर पर दुआ के बाद शाहरुख की मारी फूंक को यूजर्स ने बताया थूक तो भड़के संजय राउत, बोले-‘शर्म आनी चाहिए’

मुंबई: स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन के बाद बॉलीवुड गमगीन है। 6 फरवरी को सुबह लता दीदी ने अंतिम सांस ली। वहीं उसी शाम पूरे राजकीय सम्मान के साथ लता मंगेशकर को हर किसी ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी। लता दीदी को अंतिम विदाई देने के लिए पूरा मुंबई शहर उमड़ पड़ा, जिसमें बॉलीवुड के तमाम स्टार सेलेब्स शरीक हुए। शाहरुख खान भी अपनी मैनेजर पूजा ददलानी के साथ लता मंगेशकर को अंतिम विदाई देने के लिए पहुंचे।

शाहरुख खान के श्रद्धांजलि देने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसको लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है। दरअसल, शाहरुख खान का वीडियो और तस्वीर सोशल मीडिया पर वयरल हुईं है जिसमें वह लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर के सामने हाथ उठाकर दुआ पढ़ रहे हैं और इसके बाद वह मास्क उतारकर पार्थिव शरीर पर फूंक मारते हैं।

इस्लाम में बुरी शक्तियों को दूर करने के लिए दुआ पढ़ने के बाद फूंक मारी जाती है। दुआ पढ़ने के बाद शाहरुख ने लता जी के पैर छुए थे लेकिन सोशल मीडिया पर अफवाह फैल गई कि शाहरुख ने लता दीदी के पैर पर थूका था।

Advertisement

अफवाह के फैलने के साथ ही यूजर्स ने इसपर अपनी राय देनी शुरू कर दी और शाहरुख की तस्वीर और उन्हें ट्रोल करने लगें।

वहीं अब इस पर  शिवसेना सांसद संजय राउत का रिएक्शन आया है। उन्होंने ट्रोलर्स को करारा जवाब देते हुए कहा-बेवजह शाहरुख खान को ट्रोल करने वालों को शर्म आनी चाहिए, जो कि उन्हें जरा भी नहीं है। ऐसे मौके पर एक शानदार एक्टर को को भी ट्रोल कर रहे है। संजय राउत ने कहा-लता जी एक महान आत्मा थीं जो कि बस शरीर से मुक्त हुई हैं। वह यही हैं। लता जी कोई राजनेता नहीं थीं कि उनका स्मारक बनाया जाए। दीदी हमेशा हमारे दिलों में रहेंगी।

कुरान से आयत पढ़कर दम की जाती है फूंक

जब भी कोई मुसलमान श्रद्धा, अकीदत और मुहब्बत के साथ किसी का भला करना चाहता है तो उसे फूंक मारता है. फूंक मारना कोई मुंह से महज़ हवा मारना नहीं है, बल्कि मुसलमानों के लिए सबसे पवित्र किताब कुरान से पढ़ी जाने वाली आयतें होती हैं जिनकी शिफा पर लोगों को भरोसा होता है। जब भी कोई मुसलमान फूंक मारता है तो वो उससे पहले कुरान की आयतें पढ़ता है जो हर ची की शिफा के लिए कुरान में दी गई है। इसके बाद पवित्र कुरआन का पाठ करके उसके चेहरे, शरीर या बदन पर उसे फूंकता है, यह एक पवित्र काम माना जाता है।

Advertisement

बता दें कि करोड़ों दिलों पर राज करने वाली महान गायिका लता दीदी ने 6 फरवरी को 92 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उनके सम्मान में देश में दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है।

Advertisement

Related posts

प्रेग्नेंसी के दौरान अनुष्का ने किया शीर्षासन, विराट ने पकड़े थे पैर

Admin

सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी बन गए डायरेक्टर

News Times 7

प्रकाश झा के निर्देशन में बॉबी देओल एक भ्रस्ट बाबा के किरदार में

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़