News Times 7
देश /विदेश

पाकिस्तान में बढ़ने लगा कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में सामने आए 7,500 से ज्यादा नए मामले

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के कारण एक बार से स्थिति बिगड़ने लगी है। यहां संक्रमण के दैनिक मामलों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है। पिछले 24 घंटे में यहां साढ़े सात हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। पाकिस्तान के नेशनल कमांड और आपरेशन सेंटर ने रविवार को कहा कि पिछले 24 घंटे में कोविड​​​​-19 के 7,586 ताजा मामले दर्ज किए गए हैं।

जियो टीवी ने बताया कि पाकिस्तान के एनसीओसी के आंकड़ों के अनुसार, साल 2020 में महामारी की शुरुआत के बाद शुक्रवार को सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे। इस दौरान 7,678 केस सामने आए थे। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कुल 58,334 परीक्षण किए गए, जिनमें से 7,586 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है, जिससे देशभर में संक्रमण के मामलों की संख्या 1,367,605 हो गई है। देश की सकारात्मकता दर अब 13 फीसद की रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंच गई है।

इसी अवधि के दौरान कोरोना संक्रमण के कारण 20 लोगों की मृत्यु हो गई है, जिससे मरने वालों की संख्या 29,097 पहुंच गई है। इसके अलावा, देश के सक्रिय कोरोनावायरस के मामले बढ़कर 70,263 हो गए है, जो चार महीनों में सबसे अधिक हैं। जियो टीवी के अनुसार, पाकिस्तान में आखिरी बार 16 सितंबर, 2021 को 65,725 सक्रिय मामले दर्ज किए थे। पाकिस्तान वर्तमान में कोरोनोवायरस की पांचवीं घातक लहर का सामना कर रहा है, और देश में ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले बढ़ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस प्रकोप के बीच निचली अदालतों में काम करने वाले पांच दर्जन स्टाफ सदस्यों के साथ 15 जज संक्रमित हो गए हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

संसद में पेगासस के मुद्दे पर चर्चा नहीं कराएगी मोदी सरकार

News Times 7

गोवा: संजय राउत का टीएमसी और आप पर तंज, कहा- दोनों पार्टियां अपने ख्यालों में राज्य में पहले ही बना चुकी हैं सरकार

News Times 7

कोरोना महामारी का खतरा अभी नहीं टला, आ सकता है नया वेरिएंट, जानें-विशेषज्ञ ने क्या दी चेतावनी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़