News Times 7
देश /विदेश

छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में रविवार सुबह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। सुकमा के पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि चिंतलनार थाना क्षेत्र के तहत आने वाले तिम्मापुरम गांव के समीप जंगल में विभिन्न सुरक्षाबलों का एक संयुक्त दल गश्त कर रहा था तभी सुबह करीब छह बजकर 45 मिनट पर मुठभेड़ शुरू हो गयी।

उन्होंने बताया कि डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड और सीआरपीएफ की कोबरा इकाई की 201वीं बटालियन के कर्मी अंदरुनी इलाकों में चल रहे सड़क निर्माण कार्यों के लिए सुरक्षा दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि सशस्त्र उग्रवादियों के एक समूह ने राज्य की राजधानी रायपुर से करीब 450 किलोमीटर दूर तिम्मापुरम के समीप गश्ती दल पर गोलियां चलाई, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। मुठभेड़ खत्म होने के बाद घटनास्थल से ‘वर्दी’ पहने हुए एक नक्सली का शव मिला और आग्नेयास्त्र भी बरामद किए गए।

अधिकारी ने बताया कि जब गश्ती दल जंगल से जा रहा था तो फिर मुठभेड़ शुरू हो गयी। इलाके में अब भी रुक-रुककर गोलीबारी हो रही है। पुलिस ने बताया कि इसके साथ ही पिछले दो हफ्तों में राज्य के बस्तर क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच पांच अलग-अलग मुठभेड़ों में सात उग्रवादी मारे जा चुके हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुंगेरः हत्या के करीब दो दशक पुराने मामले में दोषी को उम्रकैद, दो अन्य को 1-1 साल की सजा

News Times 7

आइए जानते है कैसे बचे मंकीपॉक्स जैसे खतरनाक वायरस संक्रमण से

News Times 7

वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी का चीन को लेकर बड़ा बयान, जानें क्या कहा?

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़