News Times 7
चुनाव

उत्‍तर प्रदेश में निषाद पार्टी और अपना दल के साथ लड़ेगी भाजपा, जेपी नड्डा का एलान, सीटों पर बनी सहमति

नई दिल्‍ली। पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनावों को लेकर बुधवार को भाजपा की केंद्रीय कार्य समिति की बैठक हुई। इसमें कई फैसले लिए गए। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, अनुराग ठाकुर, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य नेताओं ने भाग लिया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इन फैसलों की जानकारी देते हुए कहा कि बैठक में फैसला लिया गया है कि भाजपा, निषाद पार्टी और अपना दल उत्तर प्रदेश में गठबंधन कर चुनाव लडे़गी। भाजपा की दोनों पार्टियों के साथ सीट को लेकर चर्चा हुई है। भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि हम सब एकसाथ मिलकर 403 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं।

भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश में अपने साथियों के साथ चुनाव में उतर रही है। लोकसभा चुनाव में भी हम सब साथ उतरे थे और 2022 के विधानसभा चुनाव में भी अपना दल और निषाद पार्टी के साथ मिलकर भाजपा उत्तर प्रदेश में सभी 403 सीटों पर उतरेंगे। उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश के विकास में एक नई छलांग लगाई है और प्रदेश के विकास को गति दी है। कनेक्टिविटी के क्षेत्र में पिछले पांच वर्षों में मोदी जी के आशीर्वाद से योगी जी के द्वारा बहुत काम किया गया है

भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पांच साल पहले पलायन हो रहा था, गुंडागर्दी हो रही थी, अपहरण हो रहे थे, सरकार के सहयोग से माफिया पनप रहे थे। भाजपा सरकार के पिछले पांच साल की सरकार में ये सभी अराजक चीजें समाप्त हो गई हैं। आज उत्तर प्रदेश में कानून का राज है। इसके साथ ही भाजपा अध्‍यक्ष ने उत्तर प्रदेश में फिर एक बार, एनडीए 300 पार… का नारा भी दिया। भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि हमारी सोच इमानदार और काम दमदार है। हमनें जो कहा था उसे पूरा किया।

Advertisement

वहीं अपना दल कि अनुप्रिया पटेल ने कहा कि मेरा यह मानना है कि भाजपा के साथ अपना दल और निषाद पार्टी का यह गठबंधन विकास और सामाजिक न्‍याय के बीच का अलायंस है। एनडीए का यह गठबंधन विकास और सामाजिक न्‍याय के बीच का एक काकटेल साबित हुआ है। उत्‍तर प्रदेश को दोनों की विकास और सामाजिक न्‍याय दोनों की जरूरत है। उत्‍तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार ने काफी विकास किया है। एनडीए की सरकार ने ओबीसी कम‍िशन की वर्षों पुरानी लंबित मांग को पूरा किया है। वहीं विपक्षी दलों ने ओबीसी के लिए कुछ नहीं किया केवल राजनीति की।

निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष संजय निषाद ने कहा कि भाजपा ने आरक्षण के मुद्दे को सुलझाने का का‍म किया। यही नहीं मैं भारतीय जनता पार्टी को धन्‍यवाद दूंगा कि उन्‍होंने मत्‍स्‍य मंत्रालय को अलग किया और गरीबी की मार झेल रहे मछुआरा समाज के लिए मुफ्त बीमा की सहूलियत दी। यह पहली बार हुआ है कि मत्‍स्‍य मंत्रालय की ओर से मछुआरों के कल्‍याण के लिए 20 हजार करोड़ रुपए जारी किए जा चुके हैं। विपक्ष को यूपी की जनता की कोई चिंता नहीं है। भाजपा अध्‍यक्ष के साथ दोनों दल के प्रमुखों के बयानों से साफ हो गया है कि तीनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

आज होंगे हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए मतदान ,क्या ओवैसी के गढ़ में बीजेपी में लगा पाएगी सेंध?

News Times 7

बिहार के जीत से खुश ,ओवैसी की नजर यूपी पर राजभर से गले मिले, कियें शिवपाल की तारीफ

News Times 7

NCW Foundation Day: पिछले सात सालों में देश की नीतियां महिलाओं को लेकर और अधिक संवेदनशील हुईं: पीएम मोदी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़