News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, किया नई पार्टी का ऐलान बनाया -पंजाब लोक कांग्रेस

कांग्रेस से पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, मंगलवार को सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। इसी के साथ उन्होंने पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी की घोषणा की। हालांकि अभी चुनाव आयोग से अनुमोदन मिलना बाकी है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया कि मैंने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को भेज दिया है।

पंजाब लोक कांग्रेस नई पार्टी का नाम होगा। हालांकि अभी पंजीकरण बाकी है। पार्टी का चुनाव चिह्न बाद में मिलेगा। सोनिया गांधी को भेजे सात पन्नों के पत्र में कैप्टन ने नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा कि मेरे लगातार चेताने के बावजूद और पंजाब के सभी सांसदों की सर्वसम्मति से बनी सलाह के बाद आपने पाकिस्तान प्रेमी एक अनुचर (नवजोत सिंह सिद्धू) को नियुक्त करने का फैसला किया, जिसने सार्वजनिक तौर पर पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल बाजवा और इमरान खान को गले लगाया था। India News in Hindi, इंडिया न्यूज़, National News Hindi, Hindi News India,  Bharat Samachar, देश की ताज़ा खबरें, राष्ट्रीय समाचार

कैप्टन ने कहा कि सिद्धू को राहुल व प्रियंका गांधी का संरक्षण प्राप्त था। जबकि आपने आंखें मूंद ली। हरीश रावत ने सिद्धू की सहायता की और उकसाया भी। कैप्टन ने पत्र में कांग्रेस के साथ अपने लंबे कार्यकाल का जिक्र किया और यह आरोप लगाया है कि उन्हें अब पार्टी में मान-सम्मान नहीं दिया जा रहा था।

Advertisement

उधर चन्नी व सिद्धू पहुंचे उत्तराखंड, इधर कैप्टन ने किया बड़ा एलान
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी इन दिनों कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी नेताओं से मुलाकात करने में जुटे थे। वे लगातार कैप्टन के करीबियों को मना रहे थे। इस बीच मंगलवार को वह नवजोत सिंह सिद्धू, राणा केपी सिंह व हरीश चौधरी के साथ उत्तराखंड पहुंचे। यहां उन्होंने केदारनाथ धाम में पूजा-अर्चना की। इस बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर पंजाब का सियासी माहौल गर्मा दिया। Former Punjab CM Amarinder Singh officially resigns from Congress,  announces name of new party | Latest News India - Hindustan Times

सिद्धू से विवाद के बीच कैप्टन ने छोड़ा था सीएम पद
कई साल से सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच अनबन थी। लेकिन पिछले कुछ महीनों में यह चरम पर पहुंच गई। चंडीगढ़ में अचानक कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई लेकिन इसकी जानकारी कैप्टन अमरिंदर सिंह को नहीं दी गई थी। सोनिया गांधी से फोन पर बातचीत के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया था। कैप्टन के इस्तीफे के पीछे हरीश रावत की भूमिका बेहद अहम थी।

अमरिंदर सिंह के संपर्क में कई विधायक
कैप्टन अमरिंदर सिंह 2022 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सबक सीखाना चाहते हैं। यही वजह है कि वह पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरेंगे। कांग्रेस समेत कई अन्य दलों के नेता कैप्टन की फौज का हिस्सा बन सकते हैं। कुछ दिन पहले ही कैप्टन ने कहा था कि कई विधायक उनके संपर्क हैं लेकिन पार्टी के नाम का खुलासा नहीं कर सकता हूं।

Advertisement

नाराज नेताओं पर टिकी कैप्टन की नजर
कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल के नाराज नेताओं पर कैप्टन अमरिंदर सिंह की नजर है। टकसाली नेताओं को भी वह अपने खेमे में ला सकते हैं। कांग्रेस में टिकट बंटवारे के वक्त नेताओं में नाराजगी बढ़ने की आशंका है। अगर ऐसा होता तो कैप्टन इसे भुनाने की कोशिश जरूर करेंगे और पुराने साथियों को अपनी नई फौज का हिस्सा बनाएंगे।

भाजपा के साथ होगा सशर्त गठबंधन
कैप्टन अमरिंदर सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कुछ दिन पहले ही मुलाकात होनी थी लेकिन किसी कारणवश मुलाकात टल गई। मुलाकात के दौरान किसान आंदोलन व कृषि कानूनों पर चर्चा होनी थी। कैप्टन अमरिंदर ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि किसानों की समस्या हल करने के बाद ही भाजपा के साथ गठबंधन पर चर्चा होगी। मतलब भाजपा को अगर पंजाब में अमरिंदर सिंह का साथ चाहिए तो पहले किसानों के मुद्दों को हल करना होगा।Amarinder Singh resigns from Congress; announces new party ahead of Punjab  Assembly elections - Jammu Kashmir Latest News | Tourism | Breaking News J&K

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement
Advertisement

Related posts

अयोध्या के संतों ने दी ओवैसी को धमकी ,मर्यादा लांघी तो काट ली जाएगी गर्दन’,अयोध्या दौरे पर ओवैसी

News Times 7

ग्रेजुएशन अब 3 साल में नहीं बल्कि 4 साल में होगा पूरा ,जानिए यूजीसी का फैसला

News Times 7

सरकार बनते ही यूपी में अभिभावकों को लगा बढ़ती फ़ीस का झटका:,शासन ने दी फ़ीस बढ़ाने की अनुमति जानिये क्या है शर्त

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़