News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

स्टेट बैंक ग्राहकों के लिए जरुरी सुचना ,दो घंटों तक बंद रहेंगी इंटरनेट बैंकिंग सहित अन्य सेवाएं,जानिये कब

SBI ग्राहकों के लिए काम की खबर है,अगर आपको डिजिटल तरीके से बैंक का कोई भी काम निपटाना है और आपका खाता देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में है, तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। ऐसा इसलिए क्योंकि दो घंटों के लिए बैंक की कई सेवाएं बाधित रहेंगी। ऐसे में आपके काम अटक सकते हैं। इसलिए ग्राहक अपने सभी जरूरी काम जल्द निपटा लें। इस संदर्भ में बैंक ने अपने ग्राहकों को अलर्ट भी जारी किया है।

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

एसबीआई ने ट्वीट कर दी जानकारी
एसबीआई ग्राहक दो घंटों के लिए इंटरनेट बैंकिंग, यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई), योनो, आईएमपीएस, योनो एसबीआई और योनो लइट की सुविधा का लाभ नहीं उठा पाएंगे। ऐसा मेंटेनेंस के काम के कारण किया जा रहा है।एसबीआई ने ट्वीट में बताया कि बैंक 15 सितंबर 2021 को रात 12 बजे से देर रात दो बजे तक मेंटेनेंस का काम करेगा। यानी आप इस समय इन सुविधाओं का लाभ नहीं उठा पाएंगे।

SBI ग्राहकों के लिए जरूरी खबर! 2 दिन तक बंद रहेंगी कुछ सेवाएं, ये सर्विसेस हैं अंडर-मेंटिनेंस
पहले भी कई बार प्रभावित हो चुकी हैं ये सेवाएं
SBI ने कहा कि हम अपने ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ रहें क्योंकि हम बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने का प्रयास करते रहते हैं। इससे पहले चार सितंबर, छह अगस्त, 16 जुलाई, 16 जून और 13 जून को भी एसबीआई की कई सेवाएं प्रभावित हुई थी। मई महीने में भी रखरखाव से जुड़े कार्यों की वजह से एसबीआई का योनो, योनो लाइट, इंटरनेट बैंकिंग, यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस समेत डिजिटल बैंकिंग मंच प्रभावित हुआ था।

Advertisement

देश में एसबीआई की 22,000 से अधिक शाखाएं
मालूम हो कि देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की 22,000 से अधिक शाखाएं हैं और 57,889 एटीएम है। 31 दिसंबर, 2020 की स्थिति के अनुसार इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या क्रमश: 8.5 करोड़ और 1.9 करोड़ है। वहीं बैंक के यूपीआई का उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या 13.5 करोड़ है।SBI ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना, 3 दिन तक रोजाना 4 घंटे उपलब्ध नहीं होगी ये सेवा - Bebak Post Hindi | DailyHunt

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

10:45 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राजभवन के टाउन हॉल में होगा शपथ ग्रहण समारोह

News Times 7

भारत में लंबे समय से अटकी पड़ी कोरोना वैक्सीन कोवोवैक्स और कोर्बीविकेस को आपात स्थिति के लिए मिली मंजूरी

News Times 7

फिल्म लावारिस के गाने का भोजपुरी वर्जन ,अपनी तो जैसे तैसे, लेकर आ रहे है खेसारी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़