News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

बिहार में बाढ़ ने बढ़ाई नीतीश कुमार की चिंता, जिले के अधिकारियों को से कहा…

बिहार में बाढ़ ने नीतीश कुमार की नींद उड़ा दी है, एक और बड़ी वजह ये भी है कि अभी मानसून की पूरी बारिश बाक़ी है. इसके मद्देनज़र मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार बाढ़ के हालात पर नज़र बनाए हुए हैं. नीतीश कुमार खुद बाढ़ ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद लगातार अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं. इस दौरान जल संसाधन मंत्री संजय झा भी मौजूद रहते हैं.
बिहार बाढ़: 1975 जल प्रलय की खौफनाक यादें हुईं ताजा, सीएम नीतीश बोले- नेचर  किसी के हाथ में नहीं | Bihar facing flood condition nitish kumar says its  natural disaster we are
नीतीश कुमार ने गुरुवार को न सिर्फ़ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया बल्कि, आपदा प्रबंधन विभाग एवं जल संसाधन विभाग के साथ समीक्षा बैठक भी की. साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, मधेपुरा, नालंदा, नवादा एवं पटना जिले के जिलाधिकारी भी जुड़े और बाढ़ की ज़मीनी हक़ीक़त की जानकारी ली और कई महत्वपूर्ण निर्देश भी जारी किए.

बिहार में खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदियां, बाढ़ ने बढ़ाई परेशानी
कोरोना जांच और टीकाकरण कार्य अवश्य कराएं
जानकारी के मुताबिक, सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित ज़िलों के अधिकारियों को जो महत्वपूर्ण निर्देश जारी किया है. जैसे- सभी जिलाधिकारी अपने-अपने जिलों के बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लें और आंकलन कर जहां भी सहायता की जरुरत हो तत्काल उपलब्ध करायें. जिलों में वर्षापात की स्थिति के साथ-साथ बाढ़ की संभावित स्थिति के अन्य कारकों पर भी पूरी नजर बनाये रखें एवं पूरी तरह से सतर्क रहें. लोगों के रिलीफ के लिए हम सबको काम करना है, उन्हें हर प्रकार से मदद करनी है. साथ ही जो राहत कैंप बनाए गए हैं वहां पर आरटीपीसीआर कोरोना जांच और टीकाकरण कार्य अवश्य कराएं.

बिहार में कुदरती बाढ़ के साथ सियासी बाढ़ में फंसे नीतीश कुमार…. |  samachar-vicharहवाई सर्वेक्षण कर हालात को देखा है
बैठक में जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस ने हवाई सर्वेक्षण के दौरान जिलावार प्रखंडों, नदियों की स्थिति की जानकारी दी. समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जून माह में ज्यादा वर्षा हुयी है लेकिन जुलाई माह में अब तक ज्यादा वर्षा नहीं हुई है. पिछले माह के वर्षा के कारण कुछ जिलों में बाढ़ की भी स्थिति बनी. कुछ दिन पहले भी कुछ जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया था.आज भी 7 जिलों के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण कर हालात को देखा है.

Advertisement
निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

ऑटो इंडस्ट्री पर कोरोना का असर -हीरो अपनी सभी प्लांट और मैन्युफैक्चरिंग यूनिट 22 अप्रैल से 1 मई तक बंद कर दी

News Times 7

बिहार के वैशाली में हुए भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

News Times 7

शिमला में तिरंगा यात्रा निकालने पर पुलिस ने कांग्रेस विधायक समेत 9 कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़