News Times 7
कोरोनाटॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

कोवैक्सिन को बनाने में किया गया गाय के बछड़े के सीरम का इस्तेमाल, कांग्रेस नेता ने शेयर किया RTI का जवाब

कोवैक्सिन को लेकर देश में सियासत गरमा सकती है क्योकि एक आरटीआई के जवाब में यह सुचना मिली है की कोरोना के वेक्सीन में गाय के बछड़े के सीरम का इस्तेमाल किया जा रहा है ,और देश में जब को मुद्दा गाय से जुड़ा हुआ होता है तो तो बवाल होना तय होता है, इस बीच कांग्रेस के नेशनल कॉर्डिनेटर गौरव पांधी ने भारत बायोटेक  की को लेकर बड़ा दावा किया हैCovaxin: कोवैक्सिन में बछड़े के सीरम होने के दावे पर भारत बायोटेक और  स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी सफाई | Hari Bhoomi

पांधी ने एक RTI के जवाब में मिले दस्तावेज शेयर किए हैं. जिसमें कहा गया है कि कोवैक्सिन को बनाने में गाय के बछड़े के सीरम का इस्तेमाल किया जाता है, जिसकी उम्र 20 दिन से भी कम होती है.

Times Now Digital की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस के नेशनल कॉर्डिनेटर गौरव पांधी ने बताया कि कोवैक्सीन में बछड़े के सीरम का इस्तेमाल हुआ है, ये जवाब सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन (CDSCO) ने विकास पाटनी नाम के व्यक्ति की RTI पर दिया है.

Advertisement

भारत में सितंबर तक लॉन्च हो सकती है ‘कोवोवैक्स’, बच्चों पर जुलाई में ट्रायल शुरू होने की उम्मीद

serum

विकास पाटनी के आरटीआई का जवाब.

गौरव पांधी ने आरटीआई के जवाब का स्क्रीनशॉट भी ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने एक वीडियो मैसेज के जरिए केंद्र की बीजेपी सरकार पर लोगों की भावनाओं को आहत करने के आरोप लगाए हैं. पांधी ने कहा कि सरकार ने मान लिया है कि भारत बायोटेक की वैक्सीन में गाय के बछड़े का सीरम शामिल है. यह बहुत बुरा है. इस जानकारी पहले ही लोगों को दी जानी चाहिए थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पंजाब CM चन्नी को केजरीवाल का जवाब ,कहा -काला मेरा रंग काला पर नीयत नहीं

News Times 7

भारत रत्न व दसवीं प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेई का आज जन्मदिन

News Times 7

श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व से पहले केंद्र सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने का किया एलान

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़