News Times 7
ब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

दवा और आक्सीजन के जमाखोरी के मामले मे गौतम गंभीर फाउंडेशन दोषी करार

दूसरों पर आरोप लगाने वाले गौतम गंभीर के गौतम गंभीर फाउंडेशन खुद दवा और ऑक्सीजन सिलेंडर की जमाखोरी के मामले में फंस चुका है गौतम गंभीर फाउंडेशन को दवा और ऑक्सीजन सिलेंडर की जमाखोरी के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने सख्त रवैया अपनाया है. वहीं, ड्रग कंट्रोलर ने इस मामले में गौतम गंभीर फाउंडेशन को दोषी माना है.

ड्रग कंट्रोलर की तरफ से कोर्ट को बताया गया कि 2349 स्ट्रिप्स फेबीफ्लू गौतम गंभीर फाउंडेशन द्वारा खरीदा गया. मामले की सुनवाई के दौरान ड्रग कंट्रोलर ने हाई कोर्ट में यह भी बताया है कि इस मामले में गौतम गंभीर फाउंडेशन को नोटिस जारी कर यह पूछा है कि दवाइयां उन्होंने कहां से खरीदीं और क्या इसके लिए उन्होंने लाइसेंस अथॉरिटी से इजाजत ली थी?

 

Advertisement

ड्रग कंट्रोल विभाग की ओर से वकील नंदिता राव ने कहा कि गंभीर फाउंडेशन ने 120 ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदे और अधिकृत डीलरों द्वारा फिर से भरे गए और डॉ. सिद्धार्थ की देखरेख में विभिन्न लोगों को वितरित किए गए.कोरोना दवाओं की जमाखोरी के आरोपों पर BJP सांसद गौतम गंभीर ने रखा पक्ष - bjp  mp gautam gambhir advocates for allegations of hoarding of corona drugs  rkdsnt गौतम गंभीर फाउंडेशन द्वारा मुफ्त में दी जाने वाली दवाएं 1,139 मरीजों को मिलीं. गौतम गंभीर फाउंडेशन ने ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स एक्ट के तहत अपराध करते हुए फेबीफ्लू की अनधिकृत तरीके से स्‍टॉकिंग भी की. गौतम गंभीर फाउंडेशन ने दवाइयों को स्टोर करके ड्रग्‍स एंड कॉस्मेटिक एक्ट का उल्लंघन किया है.

हाई कोर्ट ने कहा..दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि ड्रग कंट्रोलर सिर्फ इस मामले में ही नहीं, बल्कि उन सभी मामलों में जहां ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स एक्ट के तहत उल्लंघन हुआ है, जांच कर सकता है. फाउंडेशन ने इतने बड़े पैमाने पर डीलर से इतनी दवाई कैसे खरीद ली. कोर्ट ने कहा- अब जब आप ड्रग कंट्रोलर के वकील हैं, तो हमें आप पर पूरा भरोसा है.क्रिकेट के बाद अब चुनावी पारी के लिए तैयार गौतम गंभीर, आज करेंगे नामांकन -  bjp gautam gambhir mahesh giri social media कोर्ट ने कहा कि गौतम गंभीर ने सार्वजनिक भावना से खरीद की है और इसे प्राप्त करने में बहुत पैसा खर्च किया है, लेकिन किस कीमत पर? आपने निस्संदेह दान किया. यदि आप दान करना चाहते हैं, तो आपको केवल दान को एक तरीके से करना चाहिए. हम चाहते हैं कि ड्रग कंट्रोलर इसका इस्तेमाल करें और इस पर लगाम लगाएं

स्टेरॉयड बांटने वालों पर कार्रवाई

Advertisement

नंदिता राव ने कोर्ट में कहा कि स्टेरॉयड बांटने वाले लोगों पर हम करवाई करेंगे. इस पर कोर्ट ने कहा कि कुछ लोग ब्लैक मार्केट के दवा खरीद रहे हैं, लेकिन हम हताशा के लिए उन पर मुकदमा नहीं चलाना चाहते हैं. क्या यह केवल गौतम गंभीर तक है? इस पर नंदिता राव ने कहा कि यह गौतम गंभीर, प्रवीण कुमार विधायक और अन्य सब पर है. इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने ड्रग कंट्रोलर से हफ्ते भर में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा है. दिल्ली हाई कोर्ट ने यह भी कहा कि हमारी मंशा है कि हम उन पर कार्रवाई करें, जिन्होंने कोविड-19 की महामारी में ऑक्सीजन और दवाइयों का बड़ा स्टॉक अपने पास रखा था. कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई 29 जुलाई को करेगा

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

श्रीलंका के नए PM बने दिनेश गुणवर्धने

News Times 7

बहरूपिया कोरोना ने फिर बदला रूप ,अब नए वेरिएंट ने तेजी से पाँव पसारना शुरू किया

News Times 7

पत्नी को भतीजे से हुआ प्यार ,बना अवैध संबंध तो ,गुस्साये पति ने दोनों की जबरन करा दी शादी करा कर दी कहानी की अंत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़