News Times 7
कोरोनाब्रे़किंग न्यूज़

महाराष्ट्र सरकार की घोषणा -कोरोना मुक्त गांव करो 50 लाख पाओ

महाराष्ट्र के गांवो को कोरोना मुक्त करने की शानदार पहल उद्धव सरकार ने की है इनामो के द्वारा गांव को कोरोना मुक्त कराने की पहल के चर्चें हर ओर होने लगे हैं प्रत्येक राजस्व क्षेत्र से कोविड-19 प्रबंधन को लेकर अच्छा काम करने वाली तीन ग्राम पंचायतों को चुनकर पुरस्कार दिए जाएंगे। इसमें पहला पुरस्कार 50 लाख रुपये, दूसरा 25 लाख रुपये और तीसरा 15 लाख रुपये का होगा।

दरअसल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कुछ गांवों की ओर से किए प्रयासों की हाल ही में तारीफ की थी और ‘मेरा गांव कोरोना मुक्त’ पहल की घोषणा की थी। Sanjay Raut hints CM Uddhav Thackeray will not join Ram Mandir Bhoomi Pujan in Ayodhya - उद्धव ठाकरे अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होंगे? संजय राउत ने दिया यहराज्य के ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुशरिफ ने कहा कि ‘कोरोना मुक्त गांव’ प्रतियोगिता मुख्यमंत्री की ओर से घोषित की गई पहल का ही हिस्सा है। इस प्रतियोगिता के तहत प्रत्येक राजस्व मंडल में कोविड-19 से निपटने के लिए अच्छे काम करने वाली तीन गांव पंचायतों को इनाम दिए जाएंगे।

महाराष्ट्र में कोविड-19 के 15,169 नए मामले आए 
महाराष्ट्र में बुधवार को कोविड-19 के 15,169 नए मामले आए जिन्हें मिलाकर राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 57,76,184 हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इस अवधि में 285 लोगों की मौत हुई जबकि 268 पूर्व में हुई मौतें भी कोविड-19 से होने की पुष्टि हुई। इसके साथ महाराष्ट्र में अबतक 96,751 लोगों की जान इस महामारी में जा चुकी है।

Advertisement

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बुधवार को आए मामले मंगलवार को सामने आए 14,123 मामलों से अधिक है। विभाग ने बताया कि प्रदेश में नए संक्रमितों के मुकाबले ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक रही। moratality of corona patients: Coronavirus: महाराष्ट्र में रोगियों की मृत्यु दर को कम करना प्राथमिकता: उद्धव ठाकरे - uddhav thackeray said that reducing mortality of coronavirus patients in ...महाराष्ट्र में बुधवार को 29,270 मरीजों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमण मुक्त होने वालों की कुल संख्या 54,60,589 हो गई है। राज्य में इस समय 2,16,016 उपचाराधीन मरीज है।

विभाग ने बताया कि प्रदेश में संक्रमण मुक्त होने की दर 94.54 हो गई है जो एक दिन पहले यह 94.28 प्रतिशत थी। वहीं मृत्युदर 1.67 प्रतिशत है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बुधवार को लगातार तीसरे दिन नए मामलों की संख्या एक हजार से नीचे रही। महानगर में 925 मामले आए जबकि 1,632 मरीजों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई।छत्तीसगढ़ सरकार महिलाओं के अधिकारों की रक्षा, उनकी शिक्षा, सेहत, स्वावलम्बन, और आत्मसम्मान के लिए सतत् प्रयासरत – श्री भूपेश बघेल – The Sach

देश की आर्थिक राजधानी में कोविड-19 से 31 और मरीजों की मौत हुई है जिन्हें मिलाकर अबतक 14,938 लोगों की जान महानगर में जा चुकी है। बृह्नमुंबई नगरमहापालिका (बीएमसी) के आंकड़ों के मुताबिक अबतक 7,08,007 लोगों के संक्रमितों की पुष्टि हुई है। बीएमसी के मुताबिक इस समय शहर में 16,580 मरीज उपचाराधीन हैं।

Advertisement
निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com

 

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

पप्पू यादव की गिरफ्तारी पर AAP नेता शुभम जयहिंद का तंज -राजनीतिक द्वेष के कारण किया गया पप्पु यादव को गिरफ्तार

News Times 7

गुजरात तट पर 3,300 किलोग्राम ड्रग्‍स जब्त,कीमत ₹2000 करोड़

News Times 7

72 साल पहले हुआ था अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की स्थापना ,आइये जानते इसके बारे में

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़