News Times 7
कोरोनाब्रे़किंग न्यूज़

ब्रिटेन और नॉर्वे के वैज्ञानिकों का दावा- चीनी वैज्ञानिकों ने वायरस को वुहान की लैब में बनाया

ब्रिटिश प्रोफेसर एंगस डल्गलिश और नॉर्वे के वैज्ञानिक डॉ. सोरेनसन ने दावा किया है कि कोरोना वायरस को चीन की लैब में बनाया गया है. दोनों वैज्ञानिकों की रिसर्च रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कोरोना वायरस सैंपल में ‘यूनिक फिंगरप्रिंट’ मिला है, जोकि लैब में वायरस से छेड़छाड़ के बाद ही संभव है. ब्रिटेन की न्यूज वेबसाइट डेली मेल ने इस आशय की खबर प्रकाशित की है और दोनों वैज्ञानिकों द्वारा लिखे गए शोध पत्र के आधार पर इसे लिखा गया है.Coronavirus COVID19 was created by Chinese scientists in wuhan lab new study claims - चीन को बेनकाब करने वाला सनसनीखेज दावा, वुहान लैब में ही तैयार हुआ वायरस, कोरोना में 'यूनिक ...

रिपोर्ट के मुताबिक अध्ययन से पता चलता है कि चीनी वैज्ञानिकों ने वायरस को वुहान की लैब में ‘गेन ऑफ फंक्शन’ प्रोजेक्ट पर काम करते हुए बनाया. ‘गेन ऑफ फंक्शन’ रिसर्च अमेरिका में अस्थायी रूप से बैन है, इस रिसर्च में प्राकृतिक रूप से उत्पन्न वायरस को ज्यादा संक्रामक बनाने के लिए लैब में डेवलप किया जाता है और ताकि इंसानों पर इसका असर ज्यादा हो.कोरोना के दलदल में चीन ने ही दुनिया को धकेला! तीन रिसर्चर नवंबर 2019 में हुए थे कोरोना वायरस से संक्रमित | china Wuhan lab researchers became sick covid 19 november 2019

रिसर्च के मुतााबिक चीनी वैज्ञानिकों ने गुफा में मिलने वाले चमगादड़ से प्राकृतिक कोरोना वायरस का बैकबोन लिया और इस वायरस में एक नया स्पाइक जोड़ा, जिसके परिणाम स्वरूप बहुत ज्यादा संक्रामक और जानलेवा कोविड19 वायरस मिला. रिसर्चरों ने यह भी कहा है कि कोविड19 में प्राकृतिक कोरोना वायरस का कोई पुराना प्रमाणिक अंश नहीं मिलता है. साथ ही लैब में वायरस के साथ छेड़छाड़ का पता ना चले इसके लिए रिवर्स इंजीनियरिंग की गई है.

Advertisement

डेली मेल डॉट कॉम के साथ ब्रिटिश प्रोफेसर एंगस डल्गलिश ने कहा, “हमें लगता है कि वहां रेट्रो इंजीनियरिंग से वायरस को बनाया गया था, बाद में इसे बदल दिया गया और फिर इसे ऐसा सीक्वेंस दिया गया,Coronavirus Nobel winning scientist claims COVID19 virus originated in laboratory says Report जोकि कई साल पहले की स्थिति में था.” वैज्ञानिकों ने अपनी रिसर्च में वुहान लैब में सबूतों को नष्ट किए जाने को लेकर भी सवाल उठाया है और कहा है कि जिन वैज्ञानिकों ने इस बारे में अपनी जानकारी शेयर करना चाहा, या तो वे गायब हो गए या फिर अभी तक मुंह नहीं खोला है.Coronavirus Case News In Hindi : American News Channel Fox News Claim, China Created Corona Virus In Wuhans Lab For Special Purpose - अमेरिकी चैनल का दावा: चीन ने वुहान की लैबबता दें कि हालिया महीनों तक दुनिया भर के ज्यादातर विशेषज्ञों ने जोर देकर कहा था कि वायरस प्राकृतिक रूप से उत्पन्न हुआ है और जानवरों के जरिए इंसानों में फैला है. बीते हफ्ते अमेरिका के महामारी विशेषज्ञ डॉक्टर एंथनी फाउची ने चीन के वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वॉयरोलॉजी को दी गई मदद का बचाव करते हुए कहा था कि अमेरिकी वित्तीय मदद ‘गेन ऑफ फंक्शन’ रिसर्च के लिए नहीं थी.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने अमेरिकी जासूसों को कोरोना वायरस की उत्पत्ति कैसे हुई? इस बात का पता लगाने के निर्देश दिए हैं. इससे पहले जनवरी 2021 में वुहान गई विश्व स्वास्थ्य संगठन की टीम ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि कोरोना वायरस प्राकृतिक रूप से पैदा हुआ है. टीम ने किसी भी अन्य थियरी को मानने से इनकार कर दिया था.

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement
Advertisement

Related posts

असाध्य सहित गम्भीर बीमारियों के इलाज के लिए विख्यात बिहार के मशहूर चिकित्सक डॉ बी भट्टाचार्या का निधन

News Times 7

वैक्सीनेशन के बावजूद बढ़ रहे हैं कोविड-19 के मामले

News Times 7

इस साल छठ पूजा में देशभर में करीब 8 हज़ार करोड़ रुपये का हुआ करोबार, इन चीजों की हुई सबसे अधिक बिक्री

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़