News Times 7
ब्रे़किंग न्यूज़

दावा – कोरोना टीकाकरण अभियान में 32 हजार करोड़ रुपये का हुआ घोटाला

वकील दीपक आनंद मसीह की ओर से आज सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है, जो दावा करती है कि टीकाकरण अभियान में 32 हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। आपदा बना अवसर : कोरोना टीकाकरण में 32 हजार करोड़ का घोटाला उजागर, सुप्रीम  कोर्ट में याचिका दर्जयह याचिका वकील दीपक आनंद मसीह की ओर से दाखिल की गई है। याचिका में कोरोना से निपटने के लिए केंद्र सरकार की नीतियों पर भी सवाल उठाए हैं। याचिकाकर्ता ने कहा कि पश्चिमी देशों में कोरोना की वैक्सीन तैयार कर ली गई, लेकिन उनकी लागत और कीमत 150-200 रुपये से ज्यादा नही है।कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच जयपुर के अस्पताल से चोरी हुई वैक्सीन, FIR  दर्ज - Republic Bharat वहीं देश में यही वैक्सीन आम लोगों को 600 रुपये तक में मिल रही है। अब जब 18 साल से ज्यादा आयु के लोगों को वैक्सीन लगने वाली है तो, कीमत भी बढ़ गई है। एक अनुमान के मुताबिक, अभी 80 करोड़ लोगों को टीके की खुराक लगनी है। ऐसे में टीके का कीमत की हिसाब लगाया जाए तो 32 हजार करोड़ रुपये का घोटाला सामने आता है।Covid-19 Vaccination campaign will start in Saran from 16 January 2021 : 16  जनवरी 2021 से बिहार के सारण जिले में कोरोना का टीकाकरण शुरू होगा -  Navbharat Times

याचिकाकर्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने नेशनल साइंटिफिक फोर्स तो बना दी लेकिन फरवरी-मार्च में उसकी एक भी बैठक नहीं हुई। ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव जारी थे। इसके अलावा याचिका में यह भी कहा गया कि अमेरिकी राष्ट्रपति को भी पूरे देश में लॉकडाउन लगाने का अधिकार नहीं है लेकिन भारतीय प्रधानमंत्री को है।

याचिका में कहा गया कि देश में लॉकडाउन लगाकर भी देख लिया लेकिन इससे कुछ भी हासिल नहीं हुआ। याचिका में कहा गया कि समस्या संसाधनों से ज्यादा सरकारी नीतियों की रही। वकील दीपक आनंद मसीह ने कोर्ट से अपील की कि सरकार को सही नीतियां बनाकर उन पर अमल करने का आदेश दिया जाए। rajasthan gets four lac vaccine doses but vaccination will be affected  today | राजस्थान को मिले वैक्सीन के 4 लाख डोज़, फिर भी प्रभावित रहेगा  वैक्सीनेशन!बता दें कि एक मई से देश में वैक्सीनेशन अभियान का तीसरा चरण शुरू हो जाएगा और इसके तहत 18 साल से ज्यादा उम्र के युवाओं को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी।

Advertisement
निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com

 

Advertisement

Related posts

ब्रिटेन और नॉर्वे के वैज्ञानिकों का दावा- चीनी वैज्ञानिकों ने वायरस को वुहान की लैब में बनाया

News Times 7

तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन की घोषणा, ड्यूटी पर जान गंवाने वाले डॉक्टरों के परिवारों के लिए 25 लाख का मुआवजा

News Times 7

30 सैलानियों को कोलकाता से चलकर प्रयागराज जाने वाली रिवर क्रूज विलास शनिवार की सुबह पहुंचा बक्सर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़