News Times 7
कोरोनाब्रे़किंग न्यूज़

आईएचएमई के विशेषज्ञों ने अध्ययन में किया दावा ,भारत में कोरोना महामारी से प्रतिदिन 5,600 से ज्यादा लोगों की होगी मौत

आईएचएमई के विशेषज्ञों ने अध्ययन में किया दावा ,भारत में कोरोना महामारी से प्रतिदिन 5,600 से ज्यादा लोगों की होगी मौत ,देश में पिछले दो दिन से लगातार तीन लाख से ज्यादा कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं और ढाई हजार से ज्यादा लोगों की जान जा रही है। इस बीच, एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत में आने वाले दिनों में कोरोना वायरस का कहर और बढ़ेगा। मई में हर दिन 5,000 से ज्यादा लोगों की जान जाएगी यानी कि अप्रैल से लेकर अगस्त तक 300,000 से ज्यादा लोगों की मौत होगी। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 82 नये मामले सामने आए, चार और मौत -  Jansattaवॉशिंगटन विश्वविद्यालय में इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैल्यूएशन (आईएचएमई) की ओर से कोविड-19 की आगामी स्थिति पर अध्ययन किया गया है। 15 अप्रैल को प्रकाशित इस अध्ययन में कोविड टीकाकरण अभियान के बावजूद दूसरी लहर के लंबे समय तक कहर बरपाने की आशंका जताई गई है।

Coronavirus deaths in India could peak by mid May at over 5000 per day says  US study - भारत में आने वाली है और बड़ी तबाही? मई में कोरोना से हर दिन
आईएचएमई के विशेषज्ञों ने अध्ययन में चेतावनी दी है कि भारत में आने वाले समय में कोरोना महामारी और विकराल रूप धारण कर सकती है। इस अध्ययन में विशेषज्ञों ने भारत में कोरोना मरीजों की संख्या और कोविड से होने वाली मौतों का आकलन किया है। अध्ययन में दावा किया गया है कि भारत में मई में कोरोना महामारी से प्रतिदिन 5,600 से ज्यादा लोगों की मौत होगी। एक अनुमान के मुताबिक, 12 अप्रैल से 1 अगस्त के बीच 3,29,000 लोगों की कोरोना से मौत हो सकती है। कोरोना से मरने वालों की यह संख्या जुलाई के अंत तक 6,65,000 तक पहुंच सकती है। Coronavirus deaths in India could peak by mid May at over 5000 per day says  US study - भारत में आने वाली है और बड़ी तबाही? मई में कोरोना से हर दिनवाशिंगटन विश्वविद्यालय के अध्ययन में कहा गया कि सितंबर, 2020 से फरवरी, 2021 तक कोरोना संक्रमितों की संख्या और कोविड से होने वाली मौतों की संख्या में गिरावट देखी गई, लेकिन 15 फरवरी के बाद संक्रमण ने एक फिर अपनी  रफ्तार पकड़ ली। अमेरिकी अध्ययन: भारत (India) में कोविड मौतें मई के मध्य तक 5,000 प्रति दिन  होनेबता दें कि देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर जारी है। आज लगातार दूसरे दिन 3.45 लाख से अधिक कोरोना के नए मरीज मरीज मिले हैं और 2600 से अधिक लोगों की जान चली गई। इसी के साथ देश में सक्रिय मरीजों की संख्या 25.50 लाख से अधिक हो गई है।

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement
Advertisement

Related posts

दिल्ली में आज कोरोना केस,के आकड़े 10 हजार आने के अनुमान

News Times 7

सऊदी ने11देशों के लगे प्रतिबंध हटायें ,भारत पर अब भी है जारी

News Times 7

बैंक ऑफ बड़ौदा समेत तीन बैंकों पर RBI ने गिराई गाज ,ठोका 10 करोड़ रुपये से ज्‍यादा का जुर्माना, जानिए वजह

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़