News Times 7
ब्रे़किंग न्यूज़श्रद्धांजलि

बाबासाहेब अंबेडकर की 130वीं जयंती पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की आज 130वीं जयंती है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। साथ ही, कहा कि बाबासाहेब का संघर्ष हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल है। बता दें कि पीएम मोदी ने आंबेडकर जयंती पर ट्वीट भी किया।

अंबेडकर जयंती: राष्ट्रपति कोविंद, PM मोदी ने बाबा साहेब को उनकी 130वीं जयंती  पर किया नमन | SamayLive
पीएम मोदी ने लिखी यह बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मैं आंबेडकर जयंती पर भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब आंबडेकर को सिर झुकाकर नमन करता हूं। उन्होंने अपने संघर्ष से समाज के हाशिये पर पहुंच चुके वर्गों को मुख्यधारा में लाने का काम किया, जो हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल रहेगा।’Happy BR Bhimrao Ambedkar Jayanti 2021 Wishes Images, Quotes, Status,  Messages, Photos in Hindi: Happy Babasaheb Bhimrao Ambedkar Birthday Wishes  Images, Quotes and Messages - Happy Ambedkar Jayanti 2021 Wishes Images,  Quotes,

राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद ने अंबेडकर को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, ”भारतीय संविधान के प्रमुख शिल्‍पी, बाबासाहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि! डॉ. अंबेडकर ने समतामूलक न्‍यायपूर्ण समाज बनाने के लिए आजीवन संघर्ष किया। आज हम उनके जीवन तथा विचारों से शिक्षा ग्रहण करके उनके आदर्शों को अपने आचरण में ढालने का संकल्‍प लें।”

Advertisement

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, “मैं अंबेडकरजयंती पर भारत रत्न डॉक्‍टर बाबासाहेब अंबेडकर को नमन करता हूं। समाज के हाशिए पर खड़े लोगों को मुख्यधारा में लाने के लिए उनका संघर्ष एक मिसाल बना रहेगा।”Run for Dr Ambedkar on April 4 to commemorate the 130th birth anniversary  of the Constitution Creator

14 अप्रैल, 1891 को जन्मे बाबासाहेब अम्बेडकर एक भारतीय न्यायविद्, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक थे, जिन्होंने अछूतों (दलितों) के प्रति सामाजिक भेदभाव के खिलाफ अभियान चलाया और महिलाओं व श्रमिकों के अधिकारों का समर्थन किया। 6 दिसंबर, 1956 को उनका निधन हो गया। उन्हें भारतीय संविधान के लिखने वालों में मुख्‍य रूप से जाना जाता है।

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

अयोध्या में दीयों का बनेगा विश्व रिकॉर्ड ,दीपोत्सव 2021 में 14000 सहयोगी जलाएंगे साढ़े नौ लाख दीये

News Times 7

सरकार ने दिए संकेत इस साल के अंत तक हो जाएगा एयर इंडिया प्राईवेट

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़