News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

डिजिटल पेमेंट होगा आसान SBI लॉन्च करेगी YONO Merchant App

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) की सब्सिडियरी एसबीआई पेमेंट्स (SBI Payments) कारोबारियों को कम लागत वाली डिजिटल पेमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराने के लिए योनो मर्चेंट ऐप (YONO Merchant App) पेश करने वाली है. बैंक ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.Image result for SBI लॉन्च करेगी YONO Merchant App

एसबीआई ने एक बयान में कहा कि योनो मर्चेंट ऐप देश में कारोबारियों के डिजिटलीकरण को बढ़ावा देगा. बैंक ने कहा, ”एसबीआई की योजना देश के लाखों व्यापारियों को मोबाइल आधारित डिजिटल भुगतान स्वीकार करने में योग्य बनाने को लेकर कम लागत वाली संरचना बहाल करने की है. इसके तहत अगले दो साल में देश भर में खुदरा व उपक्रम खंडों में दो करोड़ संभावित उपभोक्ताओं को लक्ष्य किया जायेगा.’बैंक ने कहा कि यह उत्तर-पूर्वी शहरों समेत टियर तीन और चार शहरों में डिजिटल पेमेंट की इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार करने में मददगार होगा.
Image result for SBI लॉन्च करेगी YONO Merchant App
योनो मर्चेंट ऐप एक सॉफ्ट पीओएस (Point of Sale) सॉल्यूशन के रूप में कार्य करेगा. इसके लिए उसने ग्लोबल पेमेंट टेक्नोलॉजी दिग्गज वीजा के साथ पार्टनरशिप की है.एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने कहा, ”एसबीआई पेमेंट्स द्वारा योनो मर्चेंट ऐप के लॉन्च की घोषणा करने में बहुत खुशी हो रही है. बैंक ने तीन साल पहले योनो प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था. योनो के 35.8 मिलियन पंजीकृत यूजर्स हैं. योनो मर्चेंट इस प्लेटफॉर्म का एक विस्तार है.”

Advertisement
Advertisement

Related posts

महानगरों के बाद Jio ने इस शहर में शुरू की True-5G सर्विस, मिलेगी 1Gbps तक की इंटरनेट स्पीड

News Times 7

नीतीश ने लालू-राबड़ी पर साधा निशाना, अपहरण-नरसंहार चाहते हैं तो उन्हें वोट दें, विकास चाहिए तो NDA को जिताएं…

News Times 7

SBI ने शुरू की वॉट्सऐप बैंकिंग की सुविधा , सिर्फ चैट से हो जाएंगे कई काम, जानिए विशेष

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़