News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

बंगाल चुनाव मे राजद भी आजमा सकती हैं भाग्य ,दीदी से हो रही है चर्चा

आने वाले बंगाल विधानसभा चुनाव में राजद भी कमर कसने की तैयारी कर चुकीं है ,सुञो के मुताबिक़ ममता बनर्जी से मिल कर चुनाव लड़ने की बात पर सहमती बन सकती हैं,West Bengal Elections: Rjd Also Intends To Try, Talk With Tmc - पश्चिम  बंगाल चुनाव: राजद की भी जोर-आजमाने की मंशा, दीदी की पार्टी से हो रही बात -  Amar Ujala Hindi

पश्चिम बंगाल चुनाव में बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की भी जोर-आजमाने की मंशा है। इसके लिए ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के साथ उसकी बातचीत चल रही है। वाम मोर्चा के शासन काल में 2006 से 2011 के बीच पश्चिम बंगाल में राजद का एक विधायक था।आपके लिए इसका मतलब: पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता के साथ राजद तो किसका  बिगड़ेगा खेल?

राजद के प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी और राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी के साथ गठबंधन पर बातचीत के लिए कोलकाता में हैं। रजक ने बताया कि हम साथ मिलकर बंगाल चुनाव लड़ने के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। सिद्दीकी और रजक कोलकाता में बनर्जी से चर्चा करने से पहले उनकी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।West Bengal Elections: Rjd Also Intends To Try, Talk With Tmc - पश्चिम बंगाल  चुनाव: राजद की भी जोर-आजमाने की मंशा, दीदी की पार्टी से हो रही बात - Amar  Ujala Hindi

Advertisement

राजद की नजर बिहार-पश्चिम बंगाल सीमा पर कुछ सीटों पर है जहां हिंदी भाषी मतदाताओं की अच्छी खासी आबादी रहती है। राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने पटना से फोन पर बताया कि पार्टी बंगाल-बिहार सीमा पर स्थित कुछ सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना तलाश रही है। उन्होंने उन सीटों की संख्या नहीं बताई जिन पर राजद चुनाव लड़ने की योजना बना रही है।

तिवारी ने कहा कि बनर्जी के राजद प्रमुख लालू प्रसाद के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध हैं और पार्टी बंगाल चुनाव में तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष के हाथों को मजबूत करना चाहती है। प्रवक्ता ने कहा कि राजद का प्राथमिक लक्ष्य पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक भाजपा के प्रभाव को रोकना और ममता बनर्जी के नेतृत्व में धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूत करना है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

IND vs AUS: अश्विन की वापसी के साथ, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए इंडियन टीम घोषित, कप्तान बदला

News Times 7

करोना काल में जारी आर्थिक संकट को देखते हुए मुफ्त अनाज देगी बिहार सरकार

News Times 7

जम्मू को अब एक और मिल गया भव्य मंदिर, सबसे बड़े तिरुपति बालाजी मंदिर के कपाट आज श्रद्धालुओं के लिए खुलने जा रहा है

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़