News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

गुजरात सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बने PM मोदी, गृह मंत्री ने ट्वीट कर कही ये बात…

सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट की सोमवार को हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीको सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया है। जिसकी जानकारी गृहमंत्री अमित शाह  ने मंदिर परिसर में प्रधानमंत्री मोदी के साथ वाली तीन तस्वीरें साझा कर दी। दरअसल गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता केशुभाई पटेल के निधन के बाद से ही अध्यक्ष का पद खाली था, फिर लम्बे समय के बाद ट्रस्ट की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी को अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया गया।

सोमनाथ मंदिर के अध्यक्ष बने प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह ने दी बधाई |  Bikaner News in Hindi - बीकानेर की ताज़ा खबर, बीकानेर ब्रेकिंग और लेटेस्ट  न्यूज़ ...

बता दें कि गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में मशहूर सोमनाथ मंदिर के प्रबंधन के लिए ये ट्रस्ट काम करता है जिसमें भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी और गृह मंत्री अमित शाह भी सदस्य हैं। इनके अलावा न्यास के अन्य सदस्यों में गुजरात के विद्वान जेडी परमार और व्यापारी हर्षवर्द्धन नेवतिया हैं।

Advertisement

अमित शाह ने पीएम मोदी को ट्रस्ट का अध्यक्ष बनने पर बधाई देते हुए ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की एक तस्वीर भी साझा की। शाह ने ट्वीट कर लिखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बनने पर हृदयपूर्वक बधाई देता हूं।

सोमनाथ तीर्थ क्षेत्र के विकास के प्रति मोदी जी का समर्पण अद्भुत रहा है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि मोदी जी की अध्यक्षता में ट्रस्ट, सोमनाथ मंदिर की गरिमा और भव्यता को और बढ़ाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के गिर-सोमनाथ जिले के प्रभास पाटन में विश्व प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर का प्रबंधन संभालने वाले न्यास के नए अध्यक्ष बनाए गए हैं। वह इस पद पर आसीन होने वाले दूसरे प्रधानमंत्री हैं।

सोमनाथ मंदिर के अध्यक्ष बने PM मोदी, अमित शाह ने दी बधाई

Advertisement

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई भी अध्यक्ष रह चुके है, बाद पीएम मोदी दूसरे ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्हें मंदिर न्यास का अध्यक्ष चुना गया है। पीएम मोदी न्यास के आठवें अध्यक्ष बने हैं।

16 साल तक अध्यक्ष रहें केशूभाई पटेल
बता दें कि लाहेरी ने कहा कि जब शाह ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम अध्यक्ष पद के लिए प्रस्तावित किया तो मैंने उसका समर्थन किया और अन्य न्यासियों ने सर्वसम्मति दी।

केशूभाई पटेल 16 साल तक अध्यक्ष रहें, उन्होंने कहा कि न्यासी भावी योजना पर चर्चा करने के लिए दूसरी बैठक करेंगे। बता दें कि पटेल 16 सालों तक (2004-2020) इस न्यास के अध्यक्ष रहे। न्यास के रिकॉर्ड के अनुसार देसाई ने 1967 से 1995 तक न्यास के अध्यक्ष के रूप में अपनी सेवा दी थी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

हर हर गंगे, जय मां गंगे के जयकारों के साथ मंगलवार को गंगोत्री धाम के खुले कपाट

News Times 7

लग सकता है मुंबई मे लॉकडाउन, दिल्ली में शुरू है वीकेंड कर्फ्यू जानिये विशेष

News Times 7

मौत आपके चारों ओर छिपी है, मरने के लिए तैयार रहें, कर्नाटक के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित 64 अन्य को मारने की धमकी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़