News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

वाट्सएप ने दी राहत प्राईवेसी अपडेट नहीं होने के बाद भी 15मई तक नही बंद होगा अकाउंट

वाट्सएप प्राईवेसी के प्लान को लेकर जितना कंपनी एक्टीव मोड मे दिखी उतनी ही नरमी बरतते हुए कंपनी ने यूजर्स को 8फरवरी के बजाय 15मई तक का मौका दी है दरअसल वाट्सएप यूजर्स की प्राईवेसी को लेकर सख्त रवैया अपनाने जा रही थी, जिसे लेकर यूजर्स मे रोस था, वॉट्सऐप मैसेजिंग ऐप ने विवाद बढ़ने के बाद प्राइवेसी अपडेट प्लान फिलहाल टाल दिया है।WhatsApp new Android beta update lets ensures user dont send any image or  message to the wrong contact अब 8 फरवरी को किसी का वॉट्सऐप अकाउंट बंद नहीं होगा। कंपनी धीरे-धीरे 15 मई तक पॉलिसी लागू करेगी। कंपनी का मानना है कि पॉलिसी का समय आगे बढ़ाने से यूजर्स को उसे समझने का टाइम मिल जाएगा। वॉट्सऐप की पैरेंट कंपनी फेसबुक ने बताया कि ऐप के नए अपडेट को लेकर लोगों को काफी गलतफहमी है, जिसके चलते फिलहाल नए अपडेट को रोक दिया गया है।

ब्लॉग के जरिए पॉलिसी आगे बढ़ाने का ऐलान किया
कंपनी ने अपने ब्लॉग में लिखा, ‘हम उस तारीख को आगे बढ़ा रहे हैं, जिसमें यूजर्स से पॉलिसी और शर्तें पढ़ने और उन्हें स्वीकार करने को कहा जाएगा। 8 फरवरी को किसी का अकाउंट डिलीट या सस्पेंड नहीं किया जाएगा। हम अपनी प्राइवेसी और सुरक्षा पॉलिसी को लेकर स्पष्ट जानकारियां देंगे और लोगों के बीच फैले भ्रम को दूर करेंगे। इसके बाद कंपनी धीरे-धीरे लोगों से नई पॉलिसी पर उनकी राय लेगी। इसके लिए 15 मई तक का समय तय किया गया है।

Whatsapp Update ! संभल जाये नहीं मानी शर्ते तो Delate होगा आपका व्हाट्सअप  एकाउंट। आखिर क्यों ? टैब कर जाने - News1hindustan

Advertisement

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार प्राइवेसी अपडेट के ऐलान के बाद कई यूजर्स और कई मीडिया संस्थानों ने इसे लोगों की जानकारी के दुरुपयोग से जोड़ा था। उनका कहना था कि नई पॉलिसी के बाद वॉट्सऐप लोगों की चैट और बाकी पर्सनल डेटा पढ़ सकेगा।

सिग्नल ऐप की बढ़त से कंपनी पर पड़ा प्रभाव
वॉट्सऐप की नई पॉलिसी के ऐलान के बाद लोग सिग्नल और टेलीग्राम जैसे दूसरे मैसेजिंग ऐप पर शिफ्ट होने लगे हैं। भारत में इस हफ्ते सिग्नल नंबर 1 मैसेजिंग ऐप बन गया। इन चिंताओं पर लोगों को भरोसा दिलाते हुए वॉट्सऐप ने कहा, ‘नए अपडेट के बाद लोगों के पास कई ऑप्शन होंगे। आपको सिर्फ एक बिजनेस को मैसेज करना होगा और आपको बेहद पारदर्शी तरीके से यह समझाया जाएगा कि वॉट्सऐप आपके डेटा का इस्तेमाल कैसे करता है।

मौजूदा समय में कम ही लोग वॉट्सऐप के जरिए खरीदारी करते हैं, पर भविष्य में ऐसे लोगों की संख्या बढ़ने वाली है और यह अच्छा है कि लोग अभी से इन चीजों को लेकर जागरूक हैं। यह अपडेट किसी भी तरह से हमें आपका डेटा फेसबुक के साथ शेयर करने की अनुमति नहीं देता।’

Advertisement
Advertisement

Related posts

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से पाकिस्तान की विदाई

News Times 7

2 लाख से अधिक स्टूडेंट्स का भविष्य अंधकार में, जानें कहां और क्या है पूरा मामला

News Times 7

बिना नट,बिना खम्बो के 82 सालो से खड़ा है हावड़ा ब्रिज ,जिसने हावड़ा और कलकत्ता को बदलते देखा आइये जानते है हावड़ा ब्रिज के बारे में ?

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़