News Times 7
कोरोनाटॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

यूपी में मृतक नर्स व रिटायर्ड डॉक्टर के भी नाम हेल्थ वर्कर की लाभार्थियों की लिस्ट में शामिल ,भारी गड़बड़ी का अनुमान

जैसे ही देश में पहली कोरोना वैक्सीन डिस्ट्रीब्यूशन हुई ,वैसे ही यूपी से एक बड़ी खबर भी सामने आई जहां वैक्सीन लगने से पहले लाभार्थियों की पहली लिस्ट में स्वस्थ विभाग से जुड़े कर्मचारी एवं अधिकारीयों को रखा गया था, लेकिन उन लाभार्थियों के लिस्ट में ऐसे भी लोगों का नाम शामिल था जो लोग मर चुके हैं , यह वाक्य यूपी के अयोध्या जिले में वैक्सिंग लगने वाली लाभार्थियों की लिस्ट में उभर कर सामने आई है, जहां मृतक नर्स और रिटायर्ड डाक्टर का भी नाम शामिल किया गया है,यूपी में डॉक्टरों को करनी होगी 10 साल सरकारी नौकरी, छोड़ी तो लगेगा 1 करोड़  का जुर्माना - Yogi government decision doctors will be fined one crore for  quitting government job - AajTak

मालूम हो कि कोरोना वैक्सीन लगने के लिए लाभार्थियों की पहली लिस्ट में स्वास्थ्य विभाग तथा आवश्यक सेवाओ से जुड़े कर्मचारी और अधिकारी शामिल हैं. लेकिन यूपी के अयोध्या जिले में वैक्सीन लगने वाली लाभार्थियों की इसी लिस्ट में बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां लाभार्थियों की लिस्ट में मृतक नर्स, रिटायर्ड नर्स तथा संविदा समाप्त होने वाले डॉक्टर का नाम शामिल कर दिया गया.

ऐसे में जब यह मामला अयोध्या पहुंचे स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह के सामने आया तो उन्होंने जांच के आदेश दे दिए. साथ ही उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि इस मामले में लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

यूपी के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश में डॉक्टरों की भारी कमी है. यह संख्या अकेले डॉक्टरों की 8 से 10 हजार है. जिसके चलते यूपी में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही हैं. उन्होंने कहा कि हालांकि, एक हजार डॉक्टरों को तैनाती भी दी गयी है.10 tips to avoid medication errors - ANMJ

विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती सीधे नहीं होती है, जो डाक्टर पूर्व में तैनात होते हैं वह ही रिलीव लेकर पीजी की ट्रेनिंग कर विशेषज्ञ बनते हैं. लेकिन सरकार की ओर से बनाई गयी नई नीति के अनुसार, विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी को पूरा करने के लिये अब सीधे लोकसेवा आयोग से भर्ती करने की प्रक्रिया प्रारंभ की जायेगी.

गौरतलब है कि 16 जनवरी को देश के साथ उत्तर प्रदेश के 852 सेंटरों पर कोविड-19 का टीका हेल्थ वर्करों को लगाया जायेगा, जिनकों चिन्हित कर लिस्ट तैयार की जा चुकी है. ड्राई रन के दूसरे चरण में प्रदेश के 1500 सेंटरों पर वैक्सीनेशन का रिहर्सल किया गया है. लेकिन कोरोना वैक्सीन लगने से पहले ही अयोध्या में लाभार्थियों की लिस्ट में भारी लापरवाही सामने आ गयी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने Z+ की सुरक्षा मुहैया कराने का लिया फैसला

News Times 7

1 रुपये में भी अब आप खरीद सकते हैं सोना

News Times 7

प्रधानमंत्री मोदी ने भी रैलियों मे कोरोना नियमों को रखा ताख पर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़