News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरबिजनेस

आम लोगों पर फिर से महंगाई की मार ,डीजल पेट्रोल के दामों में 25 पैसे की बढ़त

पिछले 5 दिनों से इंधन के दामों में अस्थिरता के बाद डीजल और पेट्रोल के दामों में फिर से 25 पैसे का इजाफा हुआ है,डीजल- पेट्रोल के बढ़ते भाव लोगों के बजट बिगाड़ने के लिए अब काफी हो चुके हैं , अगर इन पिछले 5 दिनों को छोड़ दिया जाए तो लगातार डीजल और पेट्रोल के भाव बढ़ रहे हैं ,जो आम लोगों के लिए मुश्किल में डालने वाले हो सकते हैं, दोनों के दाम में 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हुई है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 91 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया है.

दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल 84.45 रुपये और डीजल 74.63 रुपये प्रति लीटर पर चला गया. पिछले पांच दिन से ईंधन के दाम में कोई बढ़त नहीं की गयी थी, लेकिन आज दोनों ईंधन के दाम में 25-25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी गयी. पिछले 10 महीने में पेट्रोल के दाम में 14 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है.Petrol Diesel Price 6 December: पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज भी बढ़ोतरी,  यहां देखें ताजा रेट Petrol and diesel price increases even today petrol  diesel rate today 6 dec 2020 - Dainik Bhaskar News

इस बढ़त के बाद दिल्ली में पेट्रोल 84.45 रुपये और डीजल 74.63 रुपये प्रति लीटर पर तथा मुंबई में पेट्रोल 91.07 रुपये लीटर और डीजल 81.34 रुपये लीटर तक पहुंच गया है. इसी प्रकार कोलकाता में 85.92 पेट्रोल रुपये और डीजल 78.22 रुपये लीटर तथा चेन्नै में पेट्रोल 87.18 रुपये और डीजल 79.95 रुपये लीटर तक पहुंच गया है. महंगाई की मार जारी, पेट्रोल और डीजल के दाम 24-25 पैसे लीटर बढ़े

Advertisement

नोएडा में पेट्रोल 84.25 रुपये और डीजल 75.07 रुपये लीटर तक पहुंच गया है. पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से महंगाई के भी बढ़ने की आशंका बन जाती है.

गौरतलब है के कच्चे तेल की कीमतों में लगातार मजबूती बनी हुई है. मंगलवार को न्यूयॉर्क  क्रूड एक्सचेंज में कच्चे तेल का दाम बढ़ा. आज सुबह सिंगापुर में कारोबार की शुरूआत में समय डब्ल्यूटीआई क्रूड  के दाम में मामूली तेजी देखी गई. ब्रेंट क्रूड के दाम में तेजी है, यह 56 डॉलर प्रति बैरल के आसपास कारोबार कर रहा है.हालांकि भारतीय बास्केट में कच्चे तेल की कीमतों का असर एक महीने बाद देखा जाता है. लेकिन पिछले एक महीने से कच्चा तेल मजबूत बना हुआ है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जनवरी में भारी गिरावट के बाद फरवरी की शुरुआत में चढ़ा बिटक्वाइन का दाम

News Times 7

हरियाणा में मुश्किल में है खट्टर सरकार, कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव पर सीएम खट्टर की निर्दलीय विधायकों की गोलबंदी

News Times 7

मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार के कैबिनेट का आज तीसरा विस्तार ,सिंधिया समर्थकों की आज होगी एंट्री

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़