News Times 7
Otherबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

1 रुपये में भी अब आप खरीद सकते हैं सोना

1 रुपये में भी अब आप खरीद सकते हैं सोना

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन इंडिया (Amazon India) की पेमेंट सर्विसेज आर्म अमेजन पे (Amazon Pay) ने ग्राहकों के लिए एक शानदार फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर का नाम गोल्ड वॉल्ट रखा गया है.

 

Amazon Pay Gold Buying Service Gold Vault, Amazon Launched Digital Gold Feature

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन इंडिया (Amazon India) की पेमेंट सर्विसेज आर्म अमेजन पे (Amazon Pay) ने ग्राहकों के लिए एक शानदार फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर का नाम ‘गोल्ड वॉल्ट’ (Gold Vault) रखा गया है. यह ऐसा फीचर है जो ग्राहकों को डिजिटल सोना खरीदने का ऑफर देता है. अमेजन की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस फीचर से ग्राहक 1 रुपये का भी सोना खरीद सकते हैं.

अमेजन कंपनी ने इसके लिए सेफगोल्ड के साथ साझेदारी की है. सेफगोल्ड (SafeGold) डिजिटल गोल्ड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का रिटेल ब्रांड है, जो 24 कैरेट सोने को 995 शुद्धता (99.5 प्रतिशत शुद्ध) प्रदान करता है.

Advertisement

माना जा रहा है कि इस फीचर को लॉन्च कर अमेजन ने एक बड़ी संख्या में मध्यम और युवा वर्ग के ग्राहकों को साध लिया है. जो प्रतिस्पर्थी कंपनियों जैसे Paytm, PhonePe, Google Pay, MobiKwik के चुनौती पैदा कर सकता है.

अमेजन के मुताबिक इस फीचर के माध्यम से ग्राहक डिजिटल विकल्प के तौर पर गोल्ड में 1 रुपये का भी निवेश कर सकते हैं और चाहें तो किसी भी केवाईसी के बिना आप 2 ग्राम तक सोना खरीद सकते हैं. हालांकि, शुरुआत में Gold Vault के जरिए आप कम से कम 5 रुपये की राशि में डिजिटल सोना खरीद सकेंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

उत्तर प्रदेश मे बढा लाकडाउन, आँशिक तौर पर 7 जून तक प्रभावी

News Times 7

धार्मिक चिन्ह वाली शॉल पर विवाद, नवजोत सिंह सिद्धू ने मांगी माफी, बोले – अनजाने में हुआ

News Times 7

कोरोना टीकाकरण के 28 दिनों के भीतर 18-39 वर्ष के पुरुषों में हृदय संबंधी मृत्यु की घटनाओं में 84% की हुई वृद्धि

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़