News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

देश के 13 जगहों पर हुई कोविशील्ड की डिलीवरी, जानें किस राज्य में वैक्सीन की कितनी डोज आज पहुंच रही

देशभर में 16 जनवरी से कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए पहले चरण का टीकाकरण शुरू होने वाला है. इसके लिए वैक्सीन की खुराकों को आज पुणे स्थित सीरम इंस्टिट्यूट से फ्लाइट के जरिए अलग-अलग राज्यों में भेजा गया. जानकारी के मुताबिक, कुल 9 फ्लाइटों से ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन, जिसे सीरम ने बनाया है उसे 13 शहरों में भेजा गया. कहीं-कहीं वैक्सीन का कंसाइनमेंट पहुंच भी गया है.First consignment of the vaccine has been dispatched from the facility of  Serum Institute of India | पूजा के बाद Covishield Vaccine की पहली खेप पुणे  से हुई रवाना, 16 जनवरी से

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया था कि आज एयर इंडिया, स्पाइसजेट, इंडिगो की 9 फ्लाइट्स पुणे से उड़ान भरेंगी. ये कोरोना वैक्सीन की 56.5 लाख खुराक लेकर 13 अलग-अलग शहरों में जाएंगी. इसमें दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, गुवाहाटी, शिलांग, अहमदाबाद, हैदराबाद, विजयवाड़ा, भुवनेश्वर, पटना, बेंगलुरु, लखनऊ और चंडीगढ़ शामिल हैं.

राजधानी दिल्ली की बात करें तो कोविशील्ड की जो पहले खेप आज पहुंची है उसमें 34 बॉक्स हैं. इनका वजन 1008 किलोग्राम है.
गुजरात सरकार की तरफ से बताया गया कि आज अहमदाबाद में पहली कोरोना वैक्सीन की खेप आ रही है. इसमें 2.76 लाख खुराक हैं. इन्हें अहमदाबाद, गांधीनगर और भावनगर में पहुंचाया जाएगा. फिर 16 जनवरी से 287 सेशन साइट्स पर टीकाकरण शुरू किया जाएगा.शुरू की ताज़ा ख़बर, ब्रेकिंग न्यूज़ in Hindi - NDTV India

Advertisement

तमिलनाडु के हेल्थ सेक्रेटरी राधाकृष्णन ने बताया कि चेन्नई के लिए जो खेप निकली है उसमें कोरोना वैक्सीन की 5.56 लाख खुराक हैं. 20 हजार अन्य खुराक कोवैक्सीन की हैं जो कुछ वक्त में वहां आएंगी. बताया गया है कि इन्हें शाम तक 10 रीजनल सेंटर्स और 51 वॉक-इन कूलर्स में पहुंचाया जाएगा.

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप भेजी गई है. इसमें 689,000 खुराक हैं. यह दोपहर तक पहुंच जाएंगी. सबसे पहले वैक्सीन को सेंट्रल स्टोर पर लेकर जाया जाएगा. फिर वहां से इन्हें राज्य के 941 कोविड चेन पाइंट पर भेजा जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

देश की आजादी पर कंगना के बाद मणिशंकर अय्यर के बिगड़े बोल, कहा

News Times 7

टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारों की एंट्री भारत के बाजारों में , रजिस्ट्रेशन कराया कंपनी ने

News Times 7

आजमगढ़ उपचुनाव बना राजनीति का अखाडा ,भाजपा से निरहुआ तो सपा से धर्मेन्द्र यादव उतरे अखाड़े में ,BSP भी पीछे नहीं

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़