News Times 7
आंदोलनटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

यूपी गेट पर किसान ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट पर लिखा यहीं हो अंतिम संस्कार…

किसान आंदोलन (Farmers Protest) आज 38वें दिन भी लगातार जारी है। वहीं खबर आ रही है कि यूपी गेट पर एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Farmers Suicide) कर ली है। सरदार कश्मीर सिंह लाडी बिलासपुर रामपुर ने चलते फिरते शौचालय में आत्महत्या कर ली है। उन्होंने अपने सोसाइटी नोट में अपने मरने का कारण और इच्छा बताई है।

उन्होंने लिखा है कि मेरा अंतिम संस्कार मेरे पोते बच्चे के हाथों यही दिल्ली यूपी बॉर्डर पर होना चाहिये। उनका परिवार बेटा पोता यही आंदोलन में निरंतर सेवा कर रहे हैं। सोसाइड नोट अब पुलिस के कब्जे में है। अपनी आत्महत्या का जिम्मेदार उन्होंने इस सरकार को बताया है।

उन्होंने लिखा है कि आखिर हम कब तक यहां सर्दी में बैठे रहेंगे। इसका कारण आंदोलन के मद्देनजर इस सरकार को फेल होना बताया है और कहा है कि यह सरकार सुन नहीं रही है इसलिये अपनी जान देकर जा रहा हूं, ताकि कोई हल निकल सके। उन्होंने इसलिये अंतिम संस्कार यही होने की इच्छा जताई है।

Advertisement

बता दें कि केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करते हुए किसानों को आज 38 दिन हो गए हैं। किसान संगठनों ने एक अहम बैठक कर ये फैसला लिया है कि अगर सरकार 4 जनवरी को होने वाली बैठक में न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को लेकर उनकी मांगो को नहीं मानती है तो वे और भी कड़े कदम उठाएंगे। सिंघु बॉर्डर पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए किसान नेताओं ने ये चेतावती दी।

किसानों ने बताया कि सरकार के साथ अब तक हुई बातचीत में उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों में से महज 5 प्रतिशत पर ही सरकान ने चर्चा की है। मीडिया से बात करते हुए किसान नेताओं ने आगे स्थिति को लेकर बताया कि सरकार के साथ 4 जनवरी को होने वाली वार्ता अगर असफल होती है तो वे हरियाणा के सभी मॉल और पेट्रोल पंप को बंद करने की तारीखों की घोषणा करेंगे।

इसके अलावा स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि वार्ता असफल होने की स्थिति में हरियाणा-राजस्थान की सीमा शाहजहांपुर में प्रदर्शन कर रहे किसान भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की ओर कूच करेंगे। एक अन्य किसान नेता युद्धवीर सिंह ने कहा कि सरकार के साथ होने वाली वार्ता में कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया तो वे 6 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

उदयपुर कन्हैयालाल मर्डर केस का हत्यारा रियाज का हुआ खुलासा ,अलसूफा और आईएस से जुड़ा है तार

News Times 7

बलिया में भी जारी है अग्निपथ योजना पर तांडव ,स्टेशन पर तोड़फोड़, ट्रेन में भी लगाई आग

News Times 7

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने इस्लाम धर्म छोड़ अपनाया हिंदू धर्म जानिए क्या रखा नया नाम

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़