News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

बिजली विभाग में गलत तरीके से कनेक्शन देने और ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर 6 इंजीनियर सस्पेंड

लखनऊ के पावर कॉर्पोरेशन के 6 इंजीनियरों को गलत तरीके से कनेक्शन देने और रेवेन्यू बढ़ाने में फेल रहने पर सस्पेंड कर दिया गया है ,आरोप है कि इनकी वजह से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी की तरफ से यह कार्रवाई की गई है।

पहला मामला बस्ती जिले का है। यहां विभागीय पोल का गलत इस्तेमाल किया गया। 3 लोगों पर आरोप लगा और सभी आरोपी प्राथमिक जांच में दोषी पाए गए हैं। इस मामले में एक्सईएन संतोष कुमार, एसडीओ मनोज कुमार यादव और जूनियर इंजीनियर कृष्ण मोहन यादव को निलंबित किया गया है। सरकारी पोल से निजी निर्माण कराने के साथ विभाग को लाखों रुपए का नुकसान भी पहुंचाया था। इनके खिलाफ शिकायत की गई थी। जांच बैठी तो सभी आरोप सही साबित हुए।

लाइन लॉस कम नहीं हुआ तो कार्यवाही

Advertisement

लाइन लॉस कम करने और रेवेन्यू बढ़ाने में असफल रहे तीन इंजीनियरों को सस्पेंड किया गया है। विभाग की तरफ से इनको पहले भी चेतावनी दी गई थी लेकिन उसके बाद भी अपना काम ठीक से नहीं करने पर यह कार्रवाई हुई है। इसमें सैदपुर में तैनात एसडीओ मंगला प्रसाद, सिद्धार्थनगर में तैनात जूनियर इंजीनियर पंकज कुमार और सकलडीहा में तैनात जेई अजय पटेल को निलंबित कर दिया गया है। इनके निलंबन का आदेश 25 जून को आ गया था। हालांकि विभागीय कार्रवाई दो दिन बाद की गई है।बिजली विभाग में JE कैसे बनें? आयु सीमा, परीक्षा और योग्यता पूरी जानकारी

अभियंता संघ से लेकर जूनियर इंजीनियर करेंगे विरोध

जानकारों का कहना है कि इस कार्रवाई के खिलाफ अभियंता संघ और जूनियर इंजीनियर संगठन की तरफ से विरोध दर्ज कराया जा सकता है। पहले भी दोनों संगठन पावर कॉर्पोरेशन प्रबंधन पर बेवजह परेशान करने और गलत तरीके से कार्रवाई करने का आरोप लगा चुका है।

Advertisement

पिछले दिनों इंजीनियरों ने ऐसी कार्रवाई के खिलाफ कार्य बहिष्कार करने व सार्वजनिक अवकाश पर जाने का ऐलान तक कर दिया था। हालांकि ऊर्जा मंत्री एके शर्मा से मिलने के बाद आंदोलन स्थगित हो गया था।

Advertisement

Related posts

पटना हाई कोर्ट ने उठाया बड़ा कदम सुब्रत रॉय के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट

News Times 7

बिहार को जल्दी ही मिलेगा फूड प्रोसेसिंग इंस्टीट्यूट का तौफा , पशुपति पारस ने शाहनवाज हुसैन से मांगी जमीन

News Times 7

बिहार: तेजस्वी यादव का नोट बांटने वाला वीडियो हुआ वायरल, जदयू के निशाने पर तेजस्वी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़