News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

ममता की मांग -पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनखड़ को पद से हटाने के लिए लगाई राष्ट्रपति से गुहार

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में जो सियासत चरम पर है उसमें ममता और वहां के राज्यपाल धनखड़ जगदीप के बीच मतभेद बहुत बड़ी है!  बंगाल की सियासत में जितना मतभेद टीएमसी और भाजपा में है इतना ही जगदीप धनखड़ में है जहां राज्य की सियासत ममता अपने हाथों में लेकर वह हर काम करना चाहती है जो उनके अधिकार में है उसमें राज्यपाल जगदीप धनखड़ की टोका टोकी ममता के बर्दाश्त से बाहर है! बीजेपी की एक के बाद एक रैलियों के बाद अब राज्य में सीएम ममता बनर्जी ने कमान संभाल ली है. बीरभूम के बोलपुर में पदयात्रा निकालने के बाद आज वो एक आदिवासी गांव पहुंची. जहां उनका एक अलग ही अंदाज देखने को मिला. यहां सीएम ममता ने अपने हाथों से स्थानीय लोगों के साथ खाना पकाया. साथ ही महिलाओं से गुफ्तगू भी की.Jagdeep Dhankhar: तीसरा विश्व युद्ध है कोरोना काल, राजनीतिक रोटियां सेंक  रहीं ममता: राज्यपाल - west bengal governor jagdeep dhankar attacks on  mamata banerjee | Navbharat Times

वहीं, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और राज्य की सीएम ममता बनर्जी के बीच मतभेद की खबर कोई नई नहीं है. लेकिन अब ये मामला राष्ट्रपति के पास तक पहुंचता हुआ दिखाई दे रहा है. दरअसल, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनखड़ को तत्काल हटाने की मांग की है.

जानकारी के मुताबिक, टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर ने राष्ट्रपति कोविंद को ज्ञापन भेज कहा कि राज्यपाल धनखड़ संविधान की रक्षा करने और संरक्षण में असफल रहे हैं, ऐसे में उनको तत्काल प्रभाव से हटाकर पश्चिम बंगाल में नए राज्यपाल की नियुक्ति की जाए. इस ज्ञापन पर टीएमसी के कई और सांसदों के हस्ताक्षर हैं!

Advertisement

उधर, सीएम और टीएमसी की प्रमुख ममता बनर्जी बीरभूम में प्रचार करने पहुंची है. खास बात ये है कि बीरभूम में ही कुछ दिनों पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी रोड शो किया था. साथ ही इस दौरान शाह ने बाउल संप्रदाय के जिस शख्स के घर खाना खाया था वो ममता बनर्जी के कार्यक्रम में भी शामिल हुआ है. बता दें कि बंगाल में मई 2021 में विधानसभा का चुनाव होना है. उससे पहले टीएमसी और बीजेपी में राजनीतिक तकरार बढ़ती जा रही है.

Advertisement

Related posts

इंडिया’ गठबंधन दलों की बैठक में लालू यादव ने सरकार से पूछे कई सवाल

News Times 7

सीबीआइ कोर्ट का फैसला… चारा घोटाला में लालू यादव दोषी करार… भेजे गए जेल… 24 अभ‍ियुक्‍त बरी…

News Times 7

बिहार में गंडक नदी बना घड़ियालों का नया और सुरक्षित ठिकाना

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़