News Times 7
खेलटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

IPL 2022 में खेलेंगी दो नई टीमें, बीसीसीआई ने दी 10 टीमों को मंजूरी…

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के फैंस के लिए बड़ी खबर है. आईपीएल में अब 2 और नई टीमें नजर आने वाली हैं. बीसीसीआई ने अहमदाबाद में हुई 2 और नई टीमों को मंजूरी दे दी है. बीसीसीआई ने फैसला किया है कि साल 2022 से आईपीएल 10 टीमों का टूर्नामेंट होगा. फिलहाल आईपीएल में 8 टीमें हिस्सा लेती हैं. बता दें पहले कयास लगाए जा रहे थे कि आईपीएल 2021 से ही 2 टीमें बढ़ाई जा सकती हैं लेकिन इस साल मेगा ऑक्शन भी होनी है जिसकी वजह से 10 टीमों को 2022 से खिलाया जाएगा.

अडानी और गोयनका खरीदेंगे नई टीमें?
आईपीएल की 2 नई टीमों के मालिक कौन होंगे ये सवाल सभी के लिए काफी दिलचस्प है. खबरों के मुताबिक आईपीएल टीम खरीदने की रेस में अडानी ग्रुप और संजीव गोयनका आगे रहेंगे. आईपीएल में एक टीम अहमदाबाद की हो सकती है जिसे खरीदने की मंशा अडानी ग्रुप पहले ही जाहिर कर चुका है. अब तो अहमदाबाद में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम भी बन चुका है.

नए अंदाज में होंगे मैचबता दें साल 2022 में जब 10 टीमें आईपीएल में खेलती दिखेंगी तो उसके फॉर्मेट में भी बदलाव हो सकता है. फिलहाल आईपीएल राउंड रॉबिन अंदाज में खेला जाता है जिसमें हर टीम एक-दूसरे से 2-2 बार भिड़ती है और ज्यादा अंक पाने वाली 4 टीमें क्वालिफायर खेलती हैं. लेकिन 10 टीमों के साथ फॉर्मेट कुछ अलग होने की संभावना है. जिसमें टीमों को दो ग्रुप में बांटने की बात कही जा रही है. हालांकि इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है.

Advertisement

एजीएम से आई दो और बड़ी खबर
अहमदाबाद में हुई बीसीसीआई एजीएम से दो और बड़ी खबर सामने आई. सूत्रों के मुताबिक सभी प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों (महिला और पुरूष दोनों) को कोरोना महामारी के कारण घरेलू सत्र सीमित रहने की उचित भरपाई की जायेगी.

Advertisement

Related posts

दो चरणों में होगी रणजी ट्राफी, जून में होंगे नाकआउट मुकाबले, बीसीसीआइ सेक्रेटरी जय शाह ने दी जानकारी

News Times 7

टी20 वर्ल्ड कप के लिए विराट और रोहित के लिए हो सकते हैं दरवाजे बंद , मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने दिए बड़े बदलाव के संकेत

News Times 7

मौत बनकर बरसा बादल ,चेंबूर और विक्रोली में भारी बारिश के कारण दीवार गिरने से 23 की मौत ,उद्धव सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़