News Times 7
बड़ी-खबरबिजनेस

तय होंगे हर हफ्ते LPG गैस सिलिंडर के दाम,पेट्रोलियम कंपनियां….

देश में अगले साल की शुरुआत से रसोई गैस सिलिंडर  के दाम हर हफ्ते तय हो सकते हैं. फिलहाल ये दाम मासिक आधार पर तय होते हैं. लेकिन पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में हर रोज होने वाले उतार-चढ़ावों को देखते हुए पेट्रोलियम कंपनियां  अब साप्ताहिक आधार पर कीमतों में बदलाव का प्लान कर रही हैं.

बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना तय किए जाते हैं. जिससे तेल के दामों में कोई बदलाव होने पर पेट्रोलियम कंपनियां  उसे आसानी से रोज समायोजित कर लेती हैं. लेकिन रसोई गैस  के दाम मासिक आधार पर तय होने की वजह से कंपनियों को पूरे महीने तक नुकसान को उठाना पड़ता है. जिसके चलते कंपनियां काफी समय से कीमतों में बदलाव के तरीकों पर विचार कर रही थी. 

Advertisement

जानकारों के मुताबिक कंपनियों  ने कीमत बढ़ाने की नई नीति पर अमल भी शुरू कर दिया है. हालांकि इसके बारे में अभी कोई घोषणा नहीं की गई है. इसके तहत दिसंबर में अब तक दो बार रसोई गैस सिलिंडर  के दामों में बढ़ोत्तरी की जा चुकी है. लेकिन घोषणा न होने की वजह से लोगों को इसका पता नहीं चल सका है. 

IOC की आधिकारिक सूचना के मुताबिक 2 दिसंबर को रसोई गैस सिलिंडर  के दामों में 50 रुपये बढ़ोत्तरी की गई. इस बढ़ोत्तरी के बाद दिल्ली में रसोई गैस की कीमत 644 रुपये हो गई. इसके बाद 15 दिसंबर को दोबारा से 50 रुपये बढ़ा दिए गए. जिसके बाद अब इंडेन के गैस सिलिंडर की दिल्ली में कीमत 694 रुपये हो गई है. वहीं पेट्रोलियम कंपनियों ने 1 दिसंबर को कमर्शल गैस सिलिंडर के दामों में 55 रुपये की बढ़ोतरी की थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

ममता बनर्जी की विचारधारा ने बंगाल को नष्ट कर दिया- पीएम मोदी

News Times 7

मुर्मू को वोट और समाजवादी पार्टी से दूरिया बनते ही ओपी राजभर को दी गई ‘Y’ कैटेगरी की सुरक्षा, पर क्यों ?

News Times 7

पेट्रोल डीजल की कीमतों मे लगातार बढोत्तरी का सिलसिला जारी, पेट्रोल 90तो डीजल 80के पार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़