News Times 7
टॉप न्यूज़बिजनेस

करोडो लोगों को होगा ये फायदा,राशन कार्ड वाले व्यक्ति को मिलेंगे इतने रूपये

तमिलनाडु राज्य की सरकार ने अपने राज्य के 2.6 करोड़ से अधिक राशनकार्ड धारकों को 2500 रुपये कैश देने का फैसला किया है. पोंगल त्योहार के मद्देनजर ये फैसला किया गया है. प्रोत्साहन राशि 4 जनवरी से बांटी जाएगी ताकि सभी लोग फसल उत्सव खुशी से मना सकें.

इस पैकेज के तहत सरकार राशन कार्ड धारकों को एक किलो चावल, चीनी, किशमिश, काजू, इलायची, एक कपड़े का बैग और एक गन्ना भी मुफ्त देगी. तमिलनाडु सरकार ने पिछले साल भी आम जनता को चावल खरीदने के लिए एक हजार रुपये दिए थे और इस साल इसे 1500 रुपये बढ़ाकर 2500 रुपये कर दिया है. बता दें कि पोंगल त्योहार 14 जनवरी को पड़ता है.AIADMK सरकार ने 2014 में राज्य के लोगों के लिए 1 किलो चावल और 1 किलो चीनी के साथ 100 रुपये देने की शुरुआत की थी. 2018 में इस राशि को बढ़ाकर 1000 रुपये कर दिया और अब मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने इसे बढ़ाकर 2,500 रुपये कर दिया है.

Advertisement

विपक्षी नेता एमके स्टालिन ने मुख्यमंत्री पलानीस्वामी के फैसले पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि ‘जब लोग परेशान थे, तब कोई आर्थिक राहत नहीं दी गई थी. लेकिन अब चुनाव नजदीक आते ही मुख्यमंत्री ने 2,500 रुपये देने की घोषणा की है, कम से कम अब वह उन लोगों को 5,000 रुपये दें, जो महामारी के कारण नुकसान का सामना कर रहे हैं और जो मॉनसून की बारिश के कारण भी पीड़ित हैं.’ हालांकि, मुख्यमंत्री ने विपक्षी नेता के इन आरोपों को सिरे से नकार दिया है.

Advertisement

तमिलनाडु में चुनाव की तैयारी तेज हो चुकी है. गौरतलब है कि तमिलनाडु में 2021 के विधानसभा चुनाव एकदम नई परिस्थितियों में होंगे. राज्य के दोनों प्रभावी दल अन्नाद्रमुक (AIADMK) और द्रमुक (DMK) अपने चमत्कारी नेताओं जयललिता और करुणानिधि के बिना चुनाव में उतरेंगे. द्रमुक को लोकसभा चुनावों में खासी सफलता मिली, लेकिन उसके नेता स्टालिन की असली परीक्षा 2021 में ही होगी. दूसरी तरफ अन्नाद्रमुक सत्ता में होने के बावजूद विभिन्न धड़ों में बंटी होने से कमजोर है. सत्तारूढ़ धड़ा और दिनकरण के नेतृत्व वाला गुट अगर एक साथ आते हैं तो वह मजबूत होकर उभर सकती है.

Advertisement

Related posts

कैप्टन के झूठे आरोप पर बोले केजरीवाल ,कृषि बिल कमेटी के सदस्य थे कैप्टन तो क्यो नही बोले काले कानून पर

News Times 7

बिहार के मुजफ्फरपुर दिखा ‘शुगर फ्री’ आम का जलवा ,जानिए विशेष

News Times 7

पंजाब के बठिंडा मिलिट्री स्टेशन पर गोलीबारी में सेना के चार जवानों की मौत के बाद, फिर से आई बडी़ खबर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़