News Times 7
आंदोलनटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

सुप्रीम कोर्ट की शरण में किसान, सरकार से नहीं बनी बात

नए कृषि कानून के मसले पर सरकार से लगातार जद्दोजहद करने के बाद जब किसानों की बात नहीं बनी तो आखिरकार किसान यूनियन ने सरकार को छोड़ सुप्रीम कोर्ट पर विश्वास जताना उचित समझा,भारतीय किसान यूनियन ने तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है!  किसान को यह भरोसा है कि सरकार से बात नहीं बनने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट का ही भरोसा है ,कृषि कानून के मसले पर अब सड़क के अलावा कानूनी लड़ाई भी सरकार से कोर्ट में लड़ी जाएगी,india News : Kisan Andolan News: आंदोलन करते हुए 3 किसानों ने तोड़ा दम,  पिछले सप्ताह भी दो की गई थी जान - kisan andolan news: three farmers died  during protest | Navbharat Times द्विपक्षीय लड़ाई केआरपार के मूड में किसान सड़क से लेकर कोर्ट तक में सरकार को झुकने के लिए मजबूर करने की तैयारी कर चुके हैं !

किसान संगठनों ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ किया है कि वो कानून वापस होने तक आंदोलन खत्म नहीं करेंगे और अपनी लड़ाई तेज़ करेंगे. दूसरी ओर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से आंदोलन खत्म करने, संशोधन प्रस्ताव पर बात करने की मांग की है. सरकार अब MSP, मंडी सिस्टम पर लिखित गारंटी देने को तैयार होती दिख रही है.किसान आंदोलन: समय से पहले बातचीत के लिए क्यों तैयार हुई मोदी सरकार - BBC  News हिंदी

कानून वापस ना होते देख किसानों ने अपना आंदोलन तेज करने को कहा है. किसान संगठनों का आह्वान है कि दिल्ली आने वाले रास्तों को बंद किया जाएगा, देश के सभी नाको को टोल फ्री किया जाएगा. सड़कें जाम करने के अलावा अब रेल ट्रैक को भी बंद किया जाएगा.

Advertisement

•    सिंघु बॉर्डर की रेड लाइट पर बैठे किसानों पर महामारी एक्ट के तहत FIR दर्ज की गई है.
•    हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि जबतक MSP बनी हुई है वो सत्ता में बने रहेंगे, अगर MSP को कुछ होता है तो वो सरकार छोड़ देंगे. farmers protest live updates: किसान आंदोलन 12वां दिन, समर्थन में सिंघु  बॉर्डर जाएंगे CM केजरीवाल. Farmers agitation 12th day: CM Kejriwal will go  to singhu border in support,
•    बीते दिन ही पीएम मोदी ने संसद भवन की नींव रखते हुए गुरु नानक देव की सीख का उदाहरण दिया और कहा कि जबतक दुनिया है, संवाद चलते रहना चाहिए. पीएम के इस कथन को सरकार और किसानों के बीच रुकी बातचीत से जोड़ा जा रहा है.

Advertisement

Related posts

UP- पंचायत अध्यक्ष के चुनावों में शानदार सफलता के बाद बीजेपी की नज़र ब्लॉक प्रमुख के चुनाव पर

News Times 7

लंबे रिलेशनशिप में रहने के बाद भी नहीं की सलमान ने शादी- अपने सबसे ख़ास रिश्ते का किया खुलासा

News Times 7

कोरोना के स्वदेशी टीके कोवैक्सिन के नए दाम की घोषणा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़