News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

कश्मीर में कश्मीरी हिंदू एवं अल्पसंख्यक समुदाय के सभी कर्मचारियों को जिला मुख्यालयों में शिफ्ट करने के आदेश

कश्मीर में टारगेट किलिंग को लेकर जारी रोष के बीच जम्मू कश्मीर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने प्रधानमंत्री पैकेज के तहत घाटी में तैनात कश्मीरी हिंदू एवं अल्पसंख्यक समुदाय के सभी कर्मचारियों को सुरक्षित स्थानों पर तैनात करने के आदेश दिए हैं। इन तमाम कर्मियों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करने की प्रक्रिया छह जून तक पूरी की जाएगी। वहीं, कर्मचारियों की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए विशेष ग्रीवेंस सेल स्थापित किया जाएगा।

सेल में ई-मेल के जरिए शिकायतें दर्ज करवाई जा सकेंगी। समस्या का समयबद्ध समाधान न करने वाले अफसरों पर कार्रवाई की जाएगी। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार को प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक में यह आदेश जारी किए हैं।जम्मू-कश्मीर के LG मनोज सिन्हा का बड़ा फैसला- सुरक्षित जिलों में होगी  कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की पोस्टिंग - jammu and kashmir lg manoj sinha  says kashmiri pandit ...

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कश्मीर घाटी में तैनात पीएम पैकेज और अल्पसंख्यक समुदायों के कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एलजी ने कड़े निर्देश जारी किए हैं। छह जून तक सुरक्षित स्थानों पर तैनाती की प्रक्रिया पूरी न करने पर कड़ा संज्ञान लिया जाएगा।

Advertisement

बैठक में एलजी ने कहा कि तमाम विभागों के निचले अधिकारियों को बताया जाए कि पीएम पैकेज और अल्पसंख्यक कर्मियों की समस्याओं को किसी भी सूरत में नजरअंदाज न करें। हर शिकायत को प्राथमिकता से लिया जाएगा। एलजी सचिवालय विशेष ग्रीवेंस सेल बनाएगा। शिकायत निवारण के लिए सामान्य प्रशासन विभाग भी विशेष ई-मेल पता जारी करेगा, जहां पर शिकायतें की जा सकेंगी।

Advertisement

Related posts

30 जून को 100 से ज़्यादा सीओ और अधिकारियों के तबादले पर लगाए रोक पर भड़के भाजपा के मंत्री की इस्तीफे की पेशकस

News Times 7

बक्सर चर्चित दुर्गेश सिंह हत्याकांड में पुलिस के हाथों अभी भी दूर है अपराधी खबर मिलते ही पहुंची करणी सेना

News Times 7

ग्रेजुएशन अब 3 साल में नहीं बल्कि 4 साल में होगा पूरा ,जानिए यूजीसी का फैसला

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़