News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरबिजनेस

विस्तार के लिये अल्ट्राटेक करेगा 5477 करोड का निवेश

देश की सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी अल्ट्राटेक सीमेंट अपनी क्षमता में 1.28 करोड़ टन विस्तार के लिये 5,477 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. इसके बाद कंपनी की कुल उत्पादन क्षमता 13.6 करोड़ टन सालाना से अधिक हो जाएगी.

कंपनी के निदेशक मंडल ने इस निवेश को मंजूरी प्रदान कर दी है. इसके तहत कंपनी कुछ निवेश नए सिरे से प्लांट स्थापित करने पर जबकि कुछ मौजूदा संयंत्रों में क्षमता विस्तार पर करेगी. कंपनी ने एक बयान में गुरुवार को बताया कि इस निवेश से कुल उत्पादन क्षमता बढ़कर 13.62 करोड़ टन सालाना हो जाएगी. कंपनी ने कहा कि यह सरकार के ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान के अनुरूप ही हैUltratech To Invest Rs 5477 Crore To Increase 12 8 Million Tonne Capacity

कंपनी ने कहा कि यह विस्तार चरणबद्ध तरीके से वित्त वर्ष 2021-22 में पूरा हो जाएगा. आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा, ‘लॉकडाउन में नरमी के बाद सीमेंट उद्योग में अच्छी बढ़त हो रही है. बुनियादी ढांचे पर जोर देने, ग्रामीण इकोनॉमी से मांग आने की वजह से यह बढ़त हो रही है.’

Advertisement

इससे चीन के बाहर दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी बनने का रुतबा दोबारा हासिल होगा. कंपनी ने कहा कि अतिरिक्त क्षमता का विस्तार पूर्वी, मध्य और उत्तरी क्षेत्रों के तेजी से बढ़ते बाजारों में किया जाएगा.

बयान के मुताबिक कंपनी की विस्तार योजना में राजस्थान के पाली में सीमेंट संयंत्र के साथ उत्तर प्रदेश, ओडिशा, बिहार और बंगाल के संयंत्रों में जारी सालाना 67 लाख टन का क्षमता विस्तार शामिल है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार की राजनीति में हर चौथा विधायक सवर्ण

News Times 7

रेलवे ने की 11 स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत

News Times 7

नीतीश कुमार का बड़ा एलान,SC,ST की हुई हत्या तो परिजन को मिलेगी नौकरी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़