News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़हादसा

अगर होती थोडी़ असावधानी तो धमाके से दहल उठता पोलैंड ,विश्व युद्ध का बम मिलने से हड़कंप, 14 हजार लोगों को खाली करना पड़ा घर

पोलैंड: यूरोपीय देश पोलैंड में बड़ा खतरा टला है. यहां कभी भी बड़ा धमाका हो सकता था. दरअसल, पोलैंड के ल्यूबेल्स्की शहर में द्वितीय विश्व युद्ध के समय का एक बम मिलने से हड़कंप मच गया है. यह 250 किलोग्राम वजनी है, जो किसी कारण हमले में फट नहीं पाया था. हालांकि अभी सब सुरक्षित हैं क्योंकि इसके मिलने के बाद पोलिश शहर ल्यूबेल्स्की से हजारों लोगों को निकाला गया. बम स्थल के दायरे में रहने वाले 14,000 से अधिक लोगों को तुरंत खाली करने का आदेश दिया गया.

यह हवाई बम शुक्रवार को निर्माण कार्य के दौरान मिला था. इसके बाद, अधिकारियों ने क्षेत्र की घेराबंदी कर दी और निवासियों को स्कूलों और अन्य बड़ी इमारतों में स्थानांतरित कर दिया गया. अधिकारियों ने लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने से पहले अपने घरों में बिजली, पानी और रसोई गैस बंद करने को भी कहा. बाद में, बम को सफलतापूर्वक साइट से हटा दिया गया और उसे डिफ्यूज कर दिया गया. अधिकारियों ने बाद में शुक्रवार को निकासी आदेश हटा लिया.

1939 और 1945 के बीच द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान ल्यूबेल्स्की पर गहन बमबारी की गई थी. पूर्वी पोलैंड में युद्ध से पहले शहर में एक हवाई अड्डा और विमान कारखाना काम कर रहा था. ल्यूबेल्स्की में नाजी जर्मन कब्जे के तहत एक जेल और श्रमिक शिविर भी था. पोलैंड में कई बार द्वितीय विश्व युद्ध के समय के गैर-विस्फोटित बम पाए गए हैं. पिछले महीने, मध्य पोलैंड के एक प्राथमिक विद्यालय में द्वितीय विश्व युद्ध के बिना फटे तोपखाने के गोले पाए गए थे. इसी तरह, पोलैंड के तीसरे सबसे बड़े शहर व्रोकला के लगभग 30000 निवासियों को पिछले साल 500 किलोग्राम के विश्व युद्ध बम की खोज के बाद निकाला गया था. युद्ध के दौरान पोलैंड पर भारी बमबारी हुई थी और माना जाता है कि वहां अब भी कई बिना फटे बम मौजूद हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

किसान आंदोलन में आज हो सकता है उग्र प्रदर्शन , तमाम बड़े हाईवे बंद करने की तैयारी

News Times 7

राम रहीम जेल से बाहर हरियाणा सीएम को थी जानकारी

News Times 7

बिहार में शराब पीने-पिलाने वालों के लिए बुरी खबर, ड्रोन की तस्वीरें कोर्ट में पैदा कर देंगी मुश्किलें

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़