News Times 7
खेल

विराट कोहली ने वनडे सबसे तेज 12000 रन बनाने वाला खिलाडी,तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज टीम इंडिया ने गंवा दी है. तीसरे और आखिरी मुकाबले में बुधवार को विराट कोहली पर प्रतिष्ठा बचाने की जिम्मेवारी है. भारतीय टीम को क्रमश: 66 और 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. केनबरा में टीम इंडिया एक तरफ जहां ऑस्ट्रेलिया के हाथों 0-3 से ‘क्लीन स्वीप’ टालने के लिए उतरी है, वहीं कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की.

आईसीसी रैंकिंग में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केनबरा में अपनी 63 रनों की पारी के दौरान 23 रन बनाते ही वनडे इंटरनेशनल में सबसे तेज 12000 रन पूरे करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

Advertisement

32 साल के विराट सबसे कम पारियों (242) में यह उपलब्धि हासिल करने वाले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया, जिन्हें अपने 12000 रन पूरे करने के लिए 300 पारियां लगी थीं.  

विराट कोहली ने अब तक 251 वनडे मैचों की 242 पारियों में 59.31 के एवरेज से 12040 रन बनाए थे. उन्होंने 43 शतक और 60 अर्धशतक जमाए हैं. सर्वाधिक शतक की बात करें, तो सिर्फ सचिन तेंदुलकर उनसे आगे हैं, जिन्होंने अपने वनडे करियर में 49 शतक लगाए थे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

IND vs AUS Final:भारत को दूसरी बार फाइनल में दी शिकस्त,ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार जीता वर्ल्ड कप

News Times 7

सुरेश रैना को किस कारण से चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2022 की नीलामी में नहीं खरीदा, फ्रेंचाइजी के सीईओ ने बताया

News Times 7

वेस्टइंडीज का भारत दौरा : छह की बजाय इन दो जगहों पर हो सकता है मैचों का आयोजन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़