News Times 7
खेलटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 70 के दशक की जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, देखें नया लुक…

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बीच अपने पहले अंतरराष्ट्रीय दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) बृहस्पतिवार रात ऑस्ट्रेलिया (Australia) रवाना हो गई है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया की एक तस्वीर ट्वीट की जिसमें खिलाड़ी पीपीई किट पहने हुए हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, ‘भारतीय टीम की वापसी. चलो नये तौर तरीकों को अपनाएं.’ भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के दो महीने लंबे दौरे पर चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन ही टी20 मुकाबलों की सीरीज में हिस्सा लेना है. दिलचस्प बात है कि टीम इंडिया वनडे और टी20 में नई जर्सी के साथ मैदान पर कदम रखेगी. और वो भी 70 के दशक की जर्सी के साथ.

ये टीम इंडिया की 1992 की जर्सी है. नई जर्सी का रंग इसी तरह का होगा.दरअसल, भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 14 दिन तक क्वारंटीन रहना होगा. इसके बाद 27 नवंबर को टीम वनडे सीरीज के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. इस सीरीज में टीम इंडिया पुरानी रेट्रो जर्सी के साथ मैदान में उतरेगी. आउटलुक की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम की ये नई जर्सी 70 के दशक की टीम इंडिया की जर्सी जैसी होगी. मौजूदा आसमानी रंग की बजाय नई जर्सी का रंग गहरा नीला होगा. इस पर बीसीसीआई के नए किट स्पांसर एमपीएल स्पोटर्स का नाम भी लिखा होगा.

भारतीय टीम की तर्ज पर ऑस्ट्रेलियाई टीम भी इस सीरीज में नई जर्सी के साथ मैदान पर उतरेगी. यह डिजाइन देशज मूल के पूर्व, वर्तमान और भविष्य के खिलाड़ियों को समर्पित है. ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने भी इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच में ऐसी जर्सी पहनी थी.

Advertisement

आईपीएल में हिस्सा ले रहे टीम इंडिया के अधिकतर खिलाड़ी लीग खत्म होने के बाद राष्ट्रीय टीम के लिए तैयार किए बायो सिक्योर बबल में चले गए हैं. टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और अन्य सहयोगी स्टाफ पिछले महीने यहां पहुंचने के बाद से ही यहा हैं. मुंबई इंडियंस को रिकॉर्ड पांचवां खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा और बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चोट से उबर रहे इशांत शर्मा बाद में टीम से जुड़ेंगे. ये दोनों केवल टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. भारत के नंबर एक टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा भी दौरे पर जा रहे हैं. चोटिल साहा की मैच में उपलब्धता पर बाद में फैसला किया जाएगा.

Advertisement

Related posts

शराबबंदी कानून के बाद भी नितीश के बिहार मे जहरीले शराब से छपरा मे हुई 25 की मौत, सरकार मौन

News Times 7

पंजाब में आयुष्मान भारत सेहत बीमा योजना के तहत एक बड़े घोटाले का हुआ पर्दाफाश

News Times 7

कोरोना की तीसरी लहर से सरकार मजबूर, राष्ट्रपति ने देशव्यापी लॉकडाउन लगाने का दिया आदेश

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़