News Times 7
खेलटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

सचिन तेंदुलकर का कीर्तिमान ध्वस्त कर विराट कोहली ने रचा इतिहास ,तोड़ा शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड,

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है. किंग कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में दमदार पारी खेलते हुए सेंचुरी जमाई और इस दौरान उन्होंने वनडे में सबसे तेज 49 शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला. भारत के महान सचिन तेंदुलकर को इस मामले में उन्होंने पीछे कर दिया है.

टीम इंडिया ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में अपना धमाकेदार खेल जारी रखा. लगातार 7 मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने वाली टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी जोरदार बल्लेबाजी की. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और महज 10 ओवर में 91 रन ठोक डाले. हिट मैन के आउट होने के बाद मोर्चा विराट कोहली ने संभाला और एक ऐसी पारी खेल डाली जिसने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया.

विराट कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
वनडे इंटरनेशनल में भारतीय टीम के स्टार बैटर विराट कोहली ने 49वां शतक जमाया. इस एक पारी की बदौलत उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया जिसका इंतजार लंबे समय से किया जा रहा था. कोहली ने 67 गेंद पर 5 चौके जमाते हुए पचास रन पूरे किए थे और इसके बाद पारी को तेज करते हुए अपनी सेंचुरी पूरी की. सचिन तेंदुलकर ने 49 वनडे शतक तक पहुंचने के लिए 452 पारी खेली थी. विराट कोहली ने महज 277 पारी में ही यह कमाल कर दिखाया.

Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 में दूसरा शतक
इस वर्ल्ड कप में यह विराट कोहली का दूसरा शतक है. इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर को पुणे के मैदान पर शतकीय पारी खेली थी. धर्मशाला में खेले गए अगले ही मुकाबले में कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 95 का स्कोर किया लेकिन शतक से चूक गए. इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ मुंबई में भी 88 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे.

Advertisement

Related posts

सीएम योगी को व्हाट्सएप नंबर पर मिली धमकी कहा- बम से उड़ा देंगे

News Times 7

मुबंई मे बडा हादसा नागपाडा के 3 मंजिला मॉल मे लगी आग 3500को निकाला बाहर

News Times 7

आरा  मे पहली बार गोल्डन बेबी फुटबॉल एकैडमी के तरफ से एकैडमी रेड बनाम एकैडमी ग्रीन के बीच एक दिवसीय फुटबॉल मैच का मुकाबला

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़