News Times 7
आतंक क्राइम टॉप न्यूज़ बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़

छत्तीसगढ़ के सुकमा में कोबरा 206 बटालियन पर नक्सलियों का हमला 9 जवान घायल एक शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के द्वारा कोबरा206 बटालियन पर आईईडी से हमला किया गया है तकरीबन रात के 10:00 बजे ऑपरेशन से लौट रहे जवानों पर ताड़मेटला इलाके के बुर्का पाल से 6 किलोमीटर की दूरी पर घात लगाए नक्सलियों ने कोबरा 206 बटालियन पर अचानक हमला कर दिया आपको बता दें कि दूसरी बार इतना बड़ा हमला है जहां हमले में असिस्टेंट कमांडेंट नितिन शहीद हो गए हैं जबकि 9सीआरपीएफ जवानों के जख्मी होने की जानकारी मिली है !

घायल सभी जवान कोबरा 206 बटालियन के हैं. सुकमा एसपी केएल ध्रुव ने इस हमले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि सभी घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर ले जाया गया है. जबकि असिस्टेंट कमांडेंट नितिन ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया है.Sukma naxal attack: CRPF removes Commandant of Cobra Battalion

वहीं बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने घटना की पुष्टि करते कहा कि इस मामले में ज्यादा जानकारी जंगल से जवानों के लौटने के बाद ही मिल पाएगी. जवान ब्लास्ट में घायल हुए हैं या स्पाइक होल से इसकी भी जानकारी ली जा रही है.

Advertisement

दरअसल शनिवार को सुरक्षाबलों की संयुक्त पार्टी ताड़मेटला इलाके में नक्सलियों के खिलाफ सर्चिंग ऑपरेशन पर निकली थी. इसी दौरान देर रात नक्सलियों द्वारा लगाए गए स्पाइक होल में फंसकर कुछ जवान घायल हो गए हैं. वहीं कुछ के आईईडी की चपेट में आने की सूचना है. बताया गया है कि सभी जवान कोबरा 206 बटालियन के हैं.

घायल जवानों को रेस्क्यू करने का प्रयास किया जा रहा है. नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर बुरकापाल, तेमलवाड़ा और चिंतागुफा से ज्वॉइंट ऑपरेशन चलाया गया. देर शाम ताड़मेटला के जंगल में गश्त करते हुए जवान आगे बढ़ रहे थे कि इस दौरान जवान स्पाइक होल व आईईडी की चपेट में आ गये. जबकि इस घटना के बाद भारी मात्रा में कोबरा बटालियन की टीम ने संयुक्त रुप से नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन निकाल रखा है अधिकारियों की माने तो जल्दी इसमें कामयाबी मिलेगी

Advertisement
Advertisement

Related posts

RLSP-BSP गठबंधन में शामिल हुए ओवैसी

News Times 7

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार का फैसला 39 जातियों को OBC में करेगी शामिल ,तैयारी और सर्वे शुरू

News Times 7

अयोध्या में दीयों का बनेगा विश्व रिकॉर्ड ,दीपोत्सव 2021 में 14000 सहयोगी जलाएंगे साढ़े नौ लाख दीये

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़