News Times 7
चुनावटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

सुशील मोदी करेंगे 2 दिसंबर को राज्यसभा के लिए नामांकन

राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने के बाद पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी 2 दिसंबर को नामांकन करेंगे नीतीश कुमार के कैबिनेट से बाहर हुए सुशील मोदी को कुमार भाजपा और जदयू ने राज्यसभा भेजने की कवायद कर दी जहां 2 दिसंबर को वह नामांकन करेंगे ! पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा नेता राम विलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई राज्‍यसभा सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व  पूर्व डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी को राज्‍यसभा उम्‍मीदवार बनाया है. इसके बाद अब सुशील मोदी 2 दिसंबर को राज्यसभा के लिए नामांकन करने वाली हैं. दोपहर 12.30 सुशील मोदी अपना नामांकन जमा करेंगे. जानकारी के मुताबिक, इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित बीजेपी के कई बड़े चेहरे शामिल होंगे.

वहीं, राज्‍यसभा उम्‍मीदवार बनाए जाने के बाद जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने सुशील कुमार मोदी  को फोन कर बधाई दी है. वैसे राज्यसभा की इस एक सीट पर चुनाव आयोग तैयारी कर चुका है और इस पर 14 दिसंबर को उपचुनाव होगा. गौरतलब है कि रामविलास पासवान भाजपा और जेडीयू के सहयोग से 2019 में निर्विरोध चुने गए थे. इस सीट का कार्यकाल 2 अप्रैल 2024 तक है. बिहार से ऊपरी सदन के सदस्य पासवान का इसी 8 अक्टूबर को निधन हो गया.

आपको बता दें कि इस बार नीतीश कुमार के ‘सरकारी साथी’ माने जाने वाले सुशील कुमार मोदी को बिहार में एनडीए की जीत के बाद कैबिनेट में जगह नहीं मिली है. हालांकि उन्‍हें डिप्‍टी सीएम न बनाने पर कयासों का दौर शुरू हो गया था. इस दौरान नीतीश कुमार ने मीडिया से साफ तौर पर कहा था कि सुशील मोदी को डिप्‍टी सीएम न बनाने का फैसला भाजपा का है और उनसे ही सवाल पूछें. जबकि भाजपा नेताओं ने कहा था कि हम सब पार्टी के कार्यकर्ता हैं और यह हमारा सौभाग्‍य है. वैसे चर्चा ये भी थी कि भाजपा बिहार के इस दिग्‍गज नेता को राज्‍यसभा ले जा सकती है और अब इस बात पर मुहर लग गई है.

Advertisement

इस एक सीट के उपचुनाव के लिए 14 दिसंबर को मतदान कराए जाने का कार्यक्रम तय किया गया है. इसके पहले 3 दिसंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया जा सकेगा. 4 दिसंबर को स्क्रूटनी की तारीख तय की गई है. प्रत्याशी सात दिसंबर तक अपनी दावेदारी वापस ले सकते हैं. जरूरत पड़ी तो 14 दिसंबर को मतदान होगा. सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान का समय निर्धारित किया गया है. इसके बाद परिणाम घोषित कर दिया जाएगा.

Advertisement

Related posts

भाजपा में शाम‍िल होने की बात पर श‍िवपाल यादव का बड़ा बयान, ट्वीट कर लक्ष्मीकांत बाजपेई को द‍िया जवाब

News Times 7

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट किया जारी जानिये कौन है बिहार टॉपर ?

News Times 7

केंद्र सरकार के निजीकरण की नीति में भारतीय आयुध कारखाने की जमीन कौड़ियों के दाम में बेचने की तैयारी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़