News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

आज नीतीश कुमार सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने राजभवन पहुंचे

 

एनडीए के चुने गए विधायको की बैठक में नीतीश कुमार को फिर से एक बार बिहार का मुख्यमंत्री घोषित कर दिया है जबकि सुशील मोदी को विधानमंडल का नेता चुना गया है. माना जा रहा है कि सुशील मोदी ही पहले की तरह इस बार भी नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी संभालेंगे.

केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह ने एनडीए विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार के नाम की घोषणा की. एनडीए की इस बैठक में सभी चार घटक दल मौजूद रहे. इस बार चुनाव में एनडीए में शामिल बीजेपी, जेडीयू, हम और वीआईपी के 125 विधायक चुने गए हैं.

Advertisement

एनडीए विधायक दल की बैठक में अपने नाम पर मुहर लगने के बाद नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे. वहां नीतीश कुमार ने सरकार बनाने का दावा पेश किया. बताया जा रहा है कि कल ही नीतीश कुमार का शपथ ग्रहण हो जाएगा.

कटिहार से बीजेपी विधायक तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी विधायक दल का नेता चुनाव गया है. जबकि रेणु देवी को बीजेपी विधायक दल का उपनेता चुना गया है.

इधर सुशील मोदी मोदी एक बार फिर से बिहार के डिप्टी सीएम बनेंगे. बीजेपी विधायक दल की बैठक में डिप्टी सीएम के पद के लिए सुशील मोदी का नाम फाइनल किया गया है. सुशील मोदी को बीजेपी विधानमंडल का नेता चुना गया है.

Advertisement

नीतीश कुमार थोड़ी देर में राज्यपाल फागू चौहान से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार कल सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

इससे थोड़ी देर पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी नेता सुशील मोदी और केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय एक कार में सवार होकर सीएम आवास पहुंचे. यहीं पर एनडीए की मीटिंग हो रही है.

एनडीए की मीटिंग से पहले पटना में जेडीयू के नवनिर्वाचित विधायकों की मीटिंग हुई. इस मीटिंग में नीतीश कुमार को जेडीयू के विधायक दल का नेता चुना गया. इसके साथ ही नीतीश कुमार का फिर से बिहार का सीएम बनना पक्का हो गया है.

Advertisement

इस बीच एनडीए की मीटिंग से पहले बीजेपी के विधायकों की मीटिंग हुई. इस बैठक में बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह को भी पहुंचना था, लेकिन वे इसमें नहीं पहुंच पाए. राजनाथ सिंह बाद में पटना पहुंचे हैं. पटना में राजनाथ सिंह एनडीए की विधायक दल की बैठक में बतौर पर्यवेक्षक मौजूद रहेंगे. सुशील मोदी भी इस बैठक में शामिल नहीं हो पाए हैं. विधायक दल की बैठक के बाद सभी नेता स्टेट गेस्ट हाउस चले गए हैं. इस बार बीजेपी के 74 विधायक जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं.

बीजेपी की इस बैठक में कुछ कारणवश पार्टी के नेता के नाम पर चर्चा नहीं हो पाई. इस बीच सरकार गठन पर चर्चा करने के लिए बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम रहे सुशील मोदी को दिल्ली बुलाया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

CJI चंद्रचूड़ ने पहले गठित की 3 जजों की बेंच, फिर पलटा फैसला एक साल पुराना फैसला

News Times 7

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 70 के दशक की जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, देखें नया लुक…

News Times 7

मेडिकल से जुड़े छात्रों के लिए सुनहरा मौका ,1871 मेडिकल ऑफिसर के पदों पर करे आवेदन ,अंतिम तिथि

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़