News Times 7
अध्यात्मटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

5 लाख 51हजार दियों से जगमगायी अयोध्या, भव्य दिपावली का आयोजन

आज शुक्रवार को भव्य दिपावली का आयोजन अयोध्या मे 5लाख 51हजार दियों को प्रज्वलित कर किया जाऐगा, दिपावली मे वो पुरे अयोध्या को फिर से एक बार रामराज्य की याद तस्वीरों से दिलायी जाऐगी !अद्भुत सरयू आरती का आयोजन होगा. अयोध्या की जनता इस आयोजन को लेकर काफी उत्साहित है. इसमें शामिल होने के लिए देश भर के लोग आए हैं. भव्‍य दीपोत्‍सव की तैयारी में अयोध्‍या नगरी दुल्‍‍‍‍हन की तरह सजाई गई है.

कोरोना संकटकाल को देखते हुए सरकार ने इस आयोजन में शामिल होने के लिए लोगों से सीमित संख्या में पहुंचने की अपील की थी लेकिन श्रद्धालुओं की भावनाओं को रोकना मुश्किल दिख रहा है.दिवाली से एक दिन पहले भव्‍य दीपोत्‍सव के लिए सजी अयोध्‍या, जलेंगे 5 लाख 51 हजार दीये

शुक्रवार सुबह 10 बजे साकेत महाविद्यालय से भगवान राम के जीवन पर आधारित ग्यारह रथों को एक साथ निकाला जाएगा. इन रथों पर भगवान राम के जीवन पर आधारित अलग-अलग तरह की प्रदर्शनी लगाई गई हैं. प्रदर्शनी साकेत महाविद्यालय से नया घाट राम की पैड़ी तक जाएगी.दोपहर में 3 बजे सीएम योगी अयोध्या पहुंचेंगे. 3 बजकर 10 मिनट पर वह राम जन्मभूमि स्थल पर पहुंचेंगे और राम लला के दर्शन कर दीप प्रज्वलित करेंगे. जन्मभूमि स्थल पर भी 11 हजार दिये जलेंगे. उसके बाद सीएम व राज्यपाल राम कथा पार्क में पहुंचेंगे .शाम 4 बजे राम, सीता और लक्ष्मण; हनुमान को हेलिकॉप्टर से राम कथा पार्क में उतारा जाएगा जहां पर राज्यपाल व मुख्यमंत्री उनका स्वागत और माल्यार्पण करेंगेदिवाली से एक दिन पहले भव्‍य दीपोत्‍सव के लिए सजी अयोध्‍या, जलेंगे 5 लाख 51 हजार दीये

Advertisement

फिर 5 बजे राम कथा पार्क में स्थित मंच पर सीएम और राज्यपाल भगवान राम व सीता और लक्ष्मण हनुमान को लाएंगे जहां पर भरत मिलाप और राजगद्दी का कार्यक्रम होगा और आरती उतारी जाएगी. उसके बाद 5:30 बजे सीएम योगी का संबोधन भी होगा.

फिर राम कथा पार्क से 6 बजे सीएम योगी सरयू घाट पर पहुंचेंगे जहां पर सरयू आरती में शामिल होंगे और फिर 6:15 बजे दीपोत्सव का शुभारंभ होगा. उसके बाद सीएम व राज्यपाल वापस राम कथा पार्क में आएंगे और कार्यक्रम को देखेंगे और रात्रि विश्राम अयोध्या में ही करेंगे.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने खुद संभाला मोर्चा ,दिल्‍ली एयरपोर्ट पर होगा बड़ा सुधार

News Times 7

सुख धालीवाल और जस्टिन ट्रूडो ने मिलकर हरदीप सिंह की हत्या का फायदा उठाने का लिया फैसला

News Times 7

डायबिटीज के मरीजों के लिए काम की बात :साइकिल चलाने से 35 फीसदी तक कम हो जाता है डायबिटीज से मृत्यु का खतरा- रिसर्च

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़