News Times 7
चुनाव बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़ राजनीति

बिहार के 8 MLC सिटों के लिए गिनती शुरू, जल्द आऐंगे नतीजे

बिहार विधानसभा चुनाव सरगर्मी खत्म होते ही बिहार के 8 एमएलसी सीटों के लिए नतीजों के लिए आज गिनती शुरू हो चुकी है!  विधान परिषद के नतीजों पर सभी की निगाहें है. प्रदेश की आठ विधान परिषद सीटों (MLC) पर हुए चुनाव की वोटों की गिनती गुरुवार को कुछ देर में शुरू होगी. इनमें चार स्नातक और शिक्षक कोटे की एमएलसी सीटें हैं. स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की चार सीटों पर कुल 59 प्रत्याशी, जबकि शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की चार सीटों पर कुल 43 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला होगा.

विधान परिषद परिषद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए पटना सीट पर 14, तिरहुत सीट पर 12, कोसी सीट पर 17 और दरभंगा सीट पर 17 लोगों ने नामांकन किया है, जबकि शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए पटना से 8, दरभंगा से 16, तिरहुत से 10 और सारण से 12 प्रत्याशी मैदान में हैं. यह चुनाव पोस्टल बैलेट से हुआ था, इसके कारण गिनती में काफी समय लग सकता है.

कोसी स्नातक से बीजेपी के एनके यादव मैदान में हैं जबकि बाकी सीटों पर जेडीयू के उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. वहीं, शिक्षक कोटे की पटना से बीजेपी के नवल किशोर, दरभंगा से सुरेश राय, तिरहुत से नरेंद्र सिंह और सारण से चंद्रमा सिंह मैदान में हैं. दरभंगा से कांग्रेस के बिहार प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा मैदान में हैं. इसके अलावा पटना स्नातक सीट से जेडीयू के नीरज कुमार का मुकाबला आरजेडी के आजाद गांधी से है.

Advertisement

दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस के मदन मोहन झा और बीजेपी के सुरेश कुमार के बीच मुकाबला है. दरभंगा स्नातक से एमएलसी विनोद कुमार चौधरी जेडीयू उम्मीदवार के रूप में फिर से चुनावी मैदान में हैं और कांग्रेस के दिलीप कुमार चौधरी से उनका मुकाबला है. तिरहुत से भाजपा के नरेंद्र प्रसाद सिंह का मुकाबला आरजेडी के धनंजय कुमार सिंह से है.

पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस, जेडीयू और आरजेडी समेत 11 निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में हैं. तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में जेडीयू और आरजेडी के एक-एक के अलावा कुल 12 प्रत्याशी मैदान में हैं. दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस, जेडीयू और आरजेडी के प्रत्याशियों सहित कुल 16 प्रत्याशी मैदान में हैं. कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी, एनसीपी, कांग्रेस और आरजेडी के एक-एक प्रत्याशियों सहित कुल 17 प्रत्याशी मैदान में हैं.

पटना शिक्षक निर्वाचन में बीजेपी, आरजेडी और सीपीआई के एक-एक प्रत्याशियों सहित कुल आठ प्रत्याशी मैदान में हैं. इसी प्रकार से सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा व सीपीआई के एक-एक प्रत्याशियों सहित कुल 12 प्रत्याशी मैदान में हैं. तिरहुत शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा व सीपीआई के एक-एक प्रत्याशियों सहित कुल 10 प्रत्याशी मैदान में हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

ईडी के निदेशक संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल एक साल बढ़ा 2022 तक पद रहेंगे स्थापित

News Times 7

दक्षिण-पश्चिम मानसून के आते ही महानंदा के जलस्‍तर में लगातार वृद्धि से महाप्रलय की आहट,

News Times 7

श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व से पहले केंद्र सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने का किया एलान

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़