News Times 7
चुनाव टॉप न्यूज़ बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़ राजनीति

नितीश कुमार का बडा़ ऐलान ये मेरा अंतिम चुनाव हैं- नितीश कुमार

  • ये मेरा अंतिम चुनाव है- नितीश कुमार
  • 15 सालो से हमने बिहार की सेवा की
  • एक मौका और दिजिए

 

 

बिहार विधानसभा चुनाव के आज अंतिम चरण के अंतिम दिन बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने एक बडा़ बयान देकर बिहार के लोगो को चौंका दिया ! उन्होंने कहा कि ये उनका आखिरी चुनाव है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्णिया में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जान लीजिए आज चुनाव का आखिरी दिन है. और परसों चुनाव है. यह मेरा अंतिम चुनाव है. अंत भला तो सब भला.

Advertisement

Advertisement

बता दें कि नीतीश कुमार ने साल 1977 में अपना पहला चुनाव लड़ा था. उन्होंने नालंदा के हरनौत से चुनाव लड़ा. यहां से नीतीश कुमार चार बार चुनाव लड़े. जिसमें उन्हें 1977 और 1980 में हार मिली, जबकि 1985 और 1995 के चुनाव में वो विजयी हुए.

नीतीश कुमार ने साल 2004 में अपना आखिरी चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें नालंदा से जीत हासिल हुई थी. उसके बाद से नीतीश कुमार ने कोई चुनाव नहीं लड़ा. नीतीश कुमार ने साल 1972 में बिहार इंजीनियरिंग कॉलेज से पढ़ाई की. उन्होंने कुछ समय तक बिहार स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड में नौकरी भी की. लेकिन जयप्रकाश नारायण, राम मनोहर लोहिया जैसे नेताओं के संपर्क में आने के बाद नीतीश कुमार राजनीति के हो लिए.

नीतीश कुमार 6 बार बिहार के मुख्यमंत्री रहे हैं. साल 2004 के बाद उन्होंने कभी चुनाव नहीं लड़ा. नालंदा से सांसद रहे नीतीश कुमार नवंबर 2005 में NDA के प्रदेश में सत्ता में आने पर मुख्यमंत्री बने थे. उन्होंने सांसद पद से इस्तीफा देकर बिहार विधान परिषद की सदस्यता ग्रहण की थी. नीतीश कुमार पिछले 15 साल से सत्ता पर काबिज हैं. वह जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के एक कद्दावर नेता के रूप में जाने जाते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जाहरीले बोल महाराज के बोलें -भगवाधारी आतंकी बन जाओ, इनको इन्हीं की भाषा में जवाब देने की जरूरत है,

News Times 7

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के 8वें व अंतिम चरण के मतदान के तहत 35 सीटों पर वोटिंग जारी,283 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

News Times 7

प्रकाश जावड़ेकर- अफवाह फैलाना किसी हाल में प्रेस की स्वतंत्रता का हिस्सा नहीं है।

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़