News Times 7
चुनावबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

राज्यसभा की 11 सीटों पर चुनाव की घोषणा

चुनाव आयोग ने जो चुनाव कार्यक्रम घोषित किया है उसके तहत 20 अक्तूबर को अधिसूचना जारी होगी, 27
अक्तूबर तक नामांकन दाखिल किया जा सकेगा, 28 अक्तूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी, 2 नवंबर तक
नामांकन वापस लिए जा सकेंगे, 9 नवंबर को मतदान होगा और उसी दिन नतीजे भी घोषित होंगे।

नई दिल्ली। केंद्रीय चुनाव आयोग ने 25 नवंबर को खाली हो रही राज्यसभा की 11 सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। उत्तर प्रदेश की 10 और उत्तराखंड की 1 राज्यसभा सीट 25 नवंबर को खाली हो रही है और उससे पहले इन 11 सीटों पर नए सांसदों का चुनाव होगा। चुनाव आयोग ने जो चुनाव कार्यक्रम घोषित किया है उसके तहत 20 अक्तूबर को अधिसूचना जारी होगी, 27 अक्तूबर तक नामांकन दाखिल किया जा सकेगा, 28 अक्तूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी, 2 नवंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे, 9 नवंबर को मतदान होगा और उसी दिन नतीजे भी घोषित होंगे।  

उत्तर प्रदेश से रामगोपाल यादव, चंद्रपाल यादव, पीएल पुनिया, नीरज शेखर, अरुण सिंह, जावेल अली खान, हरदीप सिंह पुरी, रवी प्रकाश वर्मा, राजाराम और वीर सिंह का कार्यकाल खत्म हो रहा है जबकि उत्तराखंड से राज बब्बर का कार्यकाल खत्म हो रहा है। इन दोनो राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकारें और विधायकों का संख्याबल भी पार्टी के पास अच्छा खासा है, ऐसे में पूरी संभावना है कि भाजपा की आने वाले दिनों में राज्यसभा के अंदर भारतीय जनता पार्टी का संख्याबल बढ़ने वाला है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

आज रात पौने तीन घंटे तक पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम अस्थायी तौर पर रहेगा बंद ,टेक्नीकल मेंटेनेंस का होगा काम

News Times 7

AAP को भाजपा का अल्टीमेटम, झुग्गी निवासियों को खाली फ्लैटों में शिफ्ट करें वरना हम करेंगे

News Times 7

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रचार पर 24 घंटे की रोक , चुनाव आयोग के इस फैसले को ममता ने अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक बताया

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़